Pics: पंजाबी कलाकारों की जंग किसानों के संग, कृषि आर्डीनैंस के खिलाफ आंदोलन में कूदे ये Stars

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 12:54 PM (IST)

जालंधरः कृषि विधेयकों के विरोध में आज पंजाब के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा बड़े स्तर पर रोष व्यक्त किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया के जरिए पंजाबी गायक और कलाकार किसानों का डट कर साथ दे रहे हैं। 

PunjabKesari

पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसे वाला, बब्बू मान, गुरदास मान, अमृत मान, रणजीत बावा, कोराला मान, सिम्मी चाहल, निशा बाणों, दिलजीत दोसांझ, मनमोहन वारिस, हरजीत हरमन, अवकाश मान, ए.मी. विर्क सहित कई कलाकारों ने नौजवानों और पंजाब के सभी वर्ग के किसानों और मज़दूरों के हितों की रक्षा के लिए 25 सितम्बर के पंजाब बंद को सफल बनाने के लिए अपील की थी।

PunjabKesari

वहीं दिलजीत दोसांझ, एमी विर्क, गुरनाम भुल्लर सहित कई स्टार्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर 25 सितंबर के पोस्टर को शेयर कर लिखा-किसानों द्वापा पंजाब बंद करने में उनके साथ हैं। पंजाब का हर एक इंसान उनके साथ है। इसके अलावा जो कोई भी महसूस करता है कि खेत के बिल उचित हैं, उसे किसानों के पास आकर बात करनी चाहिए। इसके अलावा आज भी उन्होंने किसान के इस कदम का समर्थन किया है। 

PunjabKesari

बब्बू मान ने वीडियो की कैप्शन में लिखा है,''हमारा ऐलान सरेआम 25 तारीख को चक्का जाम, किसान मजदूर एकता जिंदाबाद।'

PunjabKesari
गिप्पी ग्रेवाल ने भी सोशल मीडिया पर बिलों के खिलाफ आवाज उठाते हुए गीत पेश किया है, जिसमें उन्होंने किसानों के साथ धक्केशाही की बात की है। पंजाब के दिग्गज गायक गुरदास मान ने भी अपनी खेती करते हुए तस्वीर शेयर कर लिखा,'किसान है और हिंदुस्तान है', जय जवान जय किसान।' इसके साथ ही गायक रणजीत बावा भी इस मामले के खिलाफ खुल कर उतरे हैं। 

PunjabKesari

सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ ने भी ट्विट करते किसानों के हक में नारा दिया है।रणजीत बावा ने गुरदसपूर से BJP के MP और बॉलीवुड अदाकार सन्नी देओल से अपील की है। रणजीत बावा ने लिखा,'सर आप गुरदासपुर से MP हो। आपको किसानों के लिए कुछ करना चाहिए। कम से -कम किसानों के हक में आवाज बुलंद करे। आपको पंजाबियों ने बहुत उम्मीद के साथ MP बनाया है। मैं ख़ुद भी गुरदसपुर से हूं।'

PunjabKesari

वहीं नाभा में किसानों के धरने में समर्थन देने के लिए पंजाबी गायक चंडीगढ़ से रवाना हुए। हरभजन मान, उनका बेटा अवकाश मान, कुलविन्दर बिल्ला, शिवजोत, रणजीत बावा और रवनीत सहित कई अन्य पंजाबी गायक किसानों का साथ देने जा रहे हैं।

PunjabKesari

इससे पहले पंजाब के कलाकारों की तरफ से गीतों के द्वारा भी अपना रोष व्यक्त किया जा चुका है। गायक सिप्पी गिल ने' आशिक मिट्टी के' गीत के द्वारा किसानों के हकों की बात की। दूसरी तरफ़ गायक कंवर ग्रेवाल ने 'आंखें खोल' गीत के साथ किसानों को जागरूक करने की कोशिश की है।

PunjabKesari

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News