Big News : माता वैष्णो देवी के साथ-साथ 4 अन्य धार्मिक स्थलों पर घूमने का मिलेगा मौका, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 09:37 PM (IST)

पंजाब डैस्क :अगर आप अपने परिवार के साथ माता वैष्णो देवी के साथ-साथ अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल 17 अक्टूबर से IRCTC एक ऐसे टूर पैकेज की शुरूआत करने जा रहा है, जिसमें आप एक स्थान के साथ साथ कई जगहों पर घूम पाएंगे। जानकारी अनुसार IRCTC की तरफ से एक टूर पैकेज लॉन्च किया गया है, जिसमें आपको माता वैष्णो देवी की यात्रा के साथ-साथ अन्य 4 धार्मिक स्थलों की यात्रा भी कराई जाएगी। आईआरसीटीसी का ये पैकेज 05 रात और 06 दिनों का होगा, जिसमें आपको माता वैष्णो देवी के साथ-साथ आगरा, मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश घूमने का भी मौका मिलेगा।  इस टूर पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी विद हरिद्वार ऋषिकेश यात्रा है, जिसके माध्यम से आप एक साथ कई जगहों पर घूम सकेंगे। 

बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) भारतीय रेलवे, भारत सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन है और यह भारतीय रेलवे के लिए टिकट (Ticket), खानपान (Food) और पर्यटन (Tourism) सेवाएं प्रदान करता है।  

पैकेज बुक करने में कितना आएगा खर्च?
इकोनॉमी क्लास (Sleeper class)  में टिकट बुक करने पर 17,940 रुपये खर्च आएगा। इस क्लास में अगर आपके साथ कोई 5-11 साल का बच्चा  जाता है तो आपको उसके लिए अलग से 16,820 रुपये देने होंगे।
स्टैंडर्ड क्लास (3rd AC) में टिकट बुक करने पर 29.380 रुपये खर्च आएगा। इस क्लास में अगर आपके साथ कोई 5-11 साल का बच्चा  जाता है तो आपको उसके लिए अगल से 28,070 रुपये देने होंगे। कंफर्ट क्लास (2nd AC) में टिकट बुक करने पर 38,770 रुपये खर्च आएगा। अगर इस क्लास में आपके साथ कोई 5-11 साल का बच्चा  जाता है तो आपको उसके लिए अगल से 37,200 रुपये देने होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News