गर्मी तथा वर्षा के पूरे मौसम में नहीं हुई फॉगिंग

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 12:11 PM (IST)

रूपनगर (कैलाश): शहर में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी है परंतु नगर कौंसिल द्वारा मच्छरों को खत्म करने के लिए पूरे मौसम में कीटनाशक स्प्रे नहीं करवाया गया जिस कारण शहरवासियों में रोष देखने को मिल रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए नई अनाज मंडी के समीप गोविंद नगर के निवासी डा. सतपाल, डा. उषा, सोमा देवी, सिमरन, हरमीत कौर, इंद्र कौर, जसवीर, सर्वजीत व अज्जू आदि ने बताया कि गोविंद नगर जो कि नगर कौंसिल की सीमा के अंदर है, में किसी सफाई सेवक को तैनात नहीं किया गया। 

उन्होंने बताया कि घरों के साथ बहते नालों में गंदगी की भरमार है और गंदा पानी निकासी न होने के कारण नालों में ही जमा रहता है जिस पर मक्खी-मच्छरों की भरमार रहती है। उन्होंने बताया कि गर्मी तथा वर्षा के मौसम के बावजूद उनके मोहल्ले में न तो पूरे मौसम में कीटनाशक की फॉगिंग की गई तथा न ही सफाई व्यवस्था सुचारू करने के लिए कोई सफाई सेवक नियुक्त किया गया। उन्होंने रोष प्रकट करते हुए कहा कि मोहल्ला वासी भी अन्य शहर निवासियों की तरह कौंसिल को टैक्सों की अदायगी करते हैं, परंतु इसके बावजूद उनसेभेदभाव किया जा रहा है। 

सरकारी अस्पताल में डेंगू के रोजाना 2-3 मामले 
दूसरी तरफ सिविल अस्पताल के मैडीकल विशेषज्ञ डा. बलदेव सिंह ने बताया कि मच्छरों के कारण सरकारी अस्पताल में रोजाना 2-3 मामले डेंगू के रोजाना नए देखने को मिलते हैं जिससे शहर में डेंगू रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में होता है तथा दिन में प्रात: व सायं को काटता है। उन्होंने कहा कि घरों के निकट पानी जमा न होने दें और साफ पानी में काला तेल डालना चाहिए ताकि डेंगू प्रकोप से बचा जा सके। 

क्या कहते हैं कौंसिल प्रधान  
इस संबंध में जब नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत सिंह माकड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गत दिवस से शहर में कीटनाशक फॉगिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी मोहल्लों, वार्डों में फॉगिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां पर मक्खी-मच्छरों का खतरा अधिक है वहां प्रात: तथा देर सायं 2 बार फॉगिंग की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News