6.60 लाख ठगने के आरोपी एजैंट पर धोखाधड़ी का केस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 10:39 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): कैनेडा भेजने का झांसा देकर 6.60 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में राम दास उर्फ आर.डी. रामा पुत्र दौलत राम निवासी ढक्क पंडोरी तहसील फगवाड़ा ने बताया कि वह मीडिया पर्सन है तथा उसने नवांशहर के गांव बहराम में अपना दफ्तर खोल रखा है। उसने बताया कि जुलाई, 2017 को उसकी मुलाकात हरमेश लाल पुत्र जीत राम निवासी मननहाना (होशियारपुर) के साथ हुई थी।

उसने बताया कि वह प्रोमोटर है तथा टूर पर कैनेडा, यू.के., आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड आदि में ग्रुप लेकर जाता है। उसने बताया कि उसकी भतीजी की अगस्त 2017 में कैनेडा के शहर ब्रैडफोर्ड में शादी है जहां उसने कलाकारों को जागो के लिए लेकर जाना है, जहां उससे वह विवाह की कवरेज करवाएगा। आर.डी. रामा ने बताया कि उसने कैनेडा में 10  वर्ष का मल्टीपर्पज वीजा लगवा कर देने का सौदा 10 लाख रुपए में तय किया था, जिसमें से 6.50 लाख रुपए उसने अग्रणी तौर पर ले लिए तथा बाकी राशि कैनेडा पहुंच कर देनी थी।  उसने बताया कि उसने उक्त सारी राशि ब्याज पर लेकर दी थी। उक्त एजैंट ने उससे फाइल बनाने के लिए 11 हजार रुपए की राशि ले ली। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उक्त एजैंट ने न तो उसे कैनेडा भेजा तथा न ही उसके पैसे वापस कर रहा है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने तथा आरोपी एजैंट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है।

उक्त शिकायत की जांच सहायक पुलिस कप्तान द्वारा करने के बाद अपनी रिपोर्ट में बताया कि उक्त एजैंट पर जहां शिकायकत्र्ता को कैनेडा भेजने का झांसा देकर 6.50 लाख रुपए ठगने के आरोप सिद्ध होते है, वहीं एजैंट द्वारा जिला होशियारपुर की एक लड़की को थाईलैंड एम्बैसी में नौकरी लगाने का झांसा देकर 54 हजार रुपए की ठगी मारना भी स्वीकार किया है। जांच अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर थाना बहराम की पुलिस ने आरोपी एजैंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News