पुर्तगाल भेजने का झांसा देकर की लाखों की ठगी, एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 05:51 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): वर्क परमिट पर पुर्तगाल भेजने का झांसा देकर 10 लाख की ठगी करने वाले एजेंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में गुरचैन राम पुत्र तुलसी राम निवासी हियातपुर तहसील गढ़शंकर ने बताया कि वह अपने दोहते आकाशदीप रत्तू को विदेश भेजना चाहता था।

इस संबंधी उसने ट्रैवल एजेंट का काम करने वाले रमेश चंद सुमन जो उसका पहले से ही जानकार है के साथ बात की। उसने बताया कि (दोहते) आकाशदीप रत्तू को पुर्तगाल भेजने का सौदा 10 लाख रुपए में तय हुआ। उसने बताया कि विभिन्न तारीखों को उसने उक्त एजेंट को 10 लाख रुपए दे दिए।

उसने बताया कि उक्त एजेंट ने उन्हें यह कह कर दिल्ली बुला लिया कि उसका वीजा लग गया है तथा उसकी टिकट भी उन्हें एयरपोर्ट पर दे देगा। निर्धारित तिथि पर वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया तथा एजेंट ने उन्हें टिकट तथा वीजा दे दिया और वह वहां से चला गया।

एयरपोर्ट के अंदर इमीग्रेशन ने उनके वीजे को गलत बताते हुए एयरपोर्ट के बाहर भेजा दिया। उसने बताया कि अब उक्त एजेंट ने तो उनके पैसे वापिस किए और ना ही उसके दोहते को पुर्तगाल भेजा। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपी एजेंट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है।

उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी बलाचौर की पुलिस ने एजेंट रमेश सुमन पुत्र ज्ञान चंद निवासी बलाचौर के खिलाफ धारा 420 तथा 13 आफ पंजाब ट्रैवलर प्रोफैशनल रैगुलेशन एक्ट 2014 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News