पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 04:06 PM (IST)

नवाशहर (मनोरंजन): 11 मई को बलवंत सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि 10 मई को वह और उसका लड़का सनप्रीत सिंह खेतो में काम करने गए और वह खेतो से शाम 6.30 बजे घर आ गया। जब रात 10.00 तक उसका लड़का घर नही आया तो उन्होने अपने लड़को को फोन किया। उसका फोननही लग रहा था वह घर से गांव सेखा माजरा खेतो की तरफ उसका पता करने जा रहा था कि गडी मोड़ ,राहो साईड उसके लड़के की किसे न मालूम व्हीकल के साथ एक्सीडैट होने के साथ मौत हो चुकी थी और उसके लड़के की छाती और मुंह के दाय तरफ गहरे घांव के निशान थे। जिस पर न मालूम व्यक्तियों खिलाफ मुकदमा दर्ज करके तफतीश अमल में लाई गई। 

तफतीश दौरान मृतक सनप्रीत सिंह की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट मुताबिक इससे शरीर और तेजधार हथियारो के साथ 14 गहरे घाव लगने करके उनकी मौत हुई है। जिस पर मुकदमा जुर्म में वढ़ोतरी की गई। इस सबंधी अन्य जानकारी देते हुए एसएसपी अलका मीना ने बताया कि मुकदमे की संवेदनशीलता को देखते हुए न मालूम दोशियो को ट्रेस करने के लिए मुकदमे की जांच उप कप्तान पुलिस जांच निगरानी अधीन इंस्पैक्टर दलबीर सिंह इंचार्ज सीआईए को सौपी गई। इस टीम की पिछले एक सप्ताहकी मेहनत के के बाद जगदीप सिंह, बखशीश सिंह, हर्ष, जनित कुमार, हरजिंदर सिंह, कमलजीत गढ पधाना को ट्रेस करके गिरफतार किया गया। जिन्होने दरा गहराई के साथ पूछताछ करने और दोशियो ने माना कि 10 मई की देर रात को वह लूटपाट के इरादे के साथ शराब व भांग पीकर दो मोटरसाईिकल पर सवार होकर राहो से माछीवाड़ा रोड़ पर गए थे। रसते में सनप्रीत मांगट अपने मोटरसाईिकल पर सवार होकर आ रहा था उन्होने अपने मोटरसाईिकल उस के मोटरसाईिकल के आगे लगा कर इस को घेर लिया और सनप्रीत सिंह के साथ तकरार हो गया। सनप्रीत सिंह के विरोध करने पर बब्बू बाजवा , बखशीश बब्बी औरइन के सार्थि ने लूट करने के इरादे के साथ अपने तेजधार हथियारो के साथ पहले मृतक मनप्रीत सिंह के खड़े पर वार किए फिर इसके गिरे पड़े को मारने की नीयत के साथ काफी बार किए। जिस के साथ सनप्रीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। 

सभी हमलावर मृतक सनप्रीत सिंह मागट की जेब से 15 हजार रुपए एक चांदी की चैनी और पर्स लूट कर फरार हो गए। दौरान पूछपड़ताल ने यह भी माना कि उन्होने ने मृतक सनप्रीत सिंह के साथ न ही पहले कोई रंजिश थी और न ही कोई निजी दुशमनी थी। उन्होने इस वारदात को सिर्फ लूटपाट की नीयत को अंजाम दिया था। आरोपियो दरा वारदात को अंजाम देने के लिए प्रयोग किए गए तेजधार हथियार, 2 मोटरसाईिकल बरामद कर लिए। गिरफतार दोशियो की आयु करीब18 से 24 के बीच है। आरोपियो को आज 23 मई को माननीय अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लिया जाएगा ताकि आरोपियो से वारदाता को अंजाम देने सबंधी खुलासे हो सकते है। मुकदमे की तफतीश जारी है। यहा यह भी बताने योग है कि सनप्रीत सिंहमांगट के खिलाफ अप्रैल 2017 में एनडीपीएस एक्ट के मामला दर्ज होने कारण पत्रकारी से हटा दिया गया। साल 2019 दौरान इसके खिलाफ एनडीएस एक्ट तहत एक मामला ओर दर्ज हो गया। इस समय इस खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 02 मामले दर्ज है जो यह दोनो मामले अभी समाइत अदालत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News