Overloaded ट्रैक्टर ट्रालियां बन रही सड़क हादसों का कारण, उड़ा रहीं ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 04:48 PM (IST)

नवांशहर: सिटी नवांशहर से गुजरने वाली ओवर लोडिड ट्रालियां, जहां ट्रैफिक नियमों की सरेआम उल्लंघना कर रही हैं तो वहीं संभावित सड़क हादसों का कारण भी बन रही हैं। यहां वर्णनीय है कि शहर के मुख्य चौंकों में मौजूद ट्रैफिक पुलिस की ओर से बिना हेलमेट, दस्तावेज वाले 2 पहिया तथा 4 पहिया वाहन चालकों तथा बिना सीट बेल्ट कार में सवार नजर आने वाले वाहन चालकों के चालान काट देती है परन्तु क्षेत्र में खुलेआम आ जा रही तूड़ी तथा खेतों से एकत्रित पराली की गांठों वाली ट्रैक्टर ट्रालियों को ट्रैफिक पुलिस की ओर से नजर अंदाज करके उनका कोई चालान नही काटा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Breaking: किसानों ने फिर कर दिया ऐलान, इस दिन रुकेंगे Rail के पहिए

इन दिनों इस तरह की ट्रैक्टर ट्रालियां सड़कों पर दौडती नजर आती हैं। ऐसी ओवर लोडिड ट्रालियों को जहां ओवर टेक करना मुश्किल होता है तो वहीं ओवरलोडिंग के चलते पीछे से आने वाले वाहन चालकों को आगे का रास्ता तथा वाहन तक दिखाई नहीं देते हैं जिसके चलते हर समय किसी भीष्ण सड़क हादसे का डर बना रहता है। लोगों का कहना है कि ओवरलोडिड वाहनों के मालिक कुछ पैसे कमाने के चक्कर में आम लोगों के जीवन को जोखिम में डाल देते हैं। ऐसे ही ओवर लोडिड ट्रैक्टर ट्रालियों से आए दिन कोई न कोई सड़क हादसा घटित हो जाता है।

यह भी पढ़ें : World Health Day : सबसे पहले रखो अपने शरीर का ध्यान, फिर करो और सारे काम

क्या कहते है एस.पी. डॉ. मुकेश शर्मा

एस.पी. जांच डॉ. मुकेश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ओवर लोडिड ट्रैक्टर ट्रालियों के खिलाफ बनती कार्रवाई करने के लिए ट्रैफिक पुलिस को जरुरी निर्देश जारी किए जाएंगे। उन्होंने ट्रैक्टर ट्राली चालकों को कहा कि वह सडक हादसों का कारण बनने वाली ओवर लोडिड ट्रैक्टर ट्रालियों को सडकों पर लेकर न आए। ऐसी लोडिड ट्रालियों के जहां चलान काटे जा सकते हैं तो वहीं ट्रालियों को बाउंड भी किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News