कीरतपुर साहिब के सर्वपक्षीय विकास पर करोड़ों रुपए खर्चे जाएंगे : राणा के.पी.

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 10:25 AM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब(बाली): प्रदेश सरकार द्वारा कीरतपुर साहिब के सर्वपक्षीय विकास के लिए करोड़ों रुपए के प्रोजैक्ट मंजूर हो गए हैं, जिसके साथ दशकों से अनदेखी का शिकार ऐतिहासिक कस्बा कीरतपुर साहिब का योजनाबद्ध ढंग से विकास शुरू हो गया है। जहां जल सप्लाई, सीवरेज, पक्की गलियां, नालियां, लाइटें व अन्य तरह की बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए आज करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के प्रोजैक्टों का नींव पत्थर रख दिया है तथा अगले कुछ दिनों में अन्य विकास कार्य यहां शुरू करवाए जा रहे हैं।

यह प्रकटावा पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह द्वारा पंचायत कीरतपुर साहिब तथा पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों के नींव पत्थर रखने के लिए रखे समागम में शिरकत करते हुए विशाल इकट्ठ को संबोधित करते हुए किया। राणा के.पी. सिंह ने कहा कि धार्मिक नगरी कीरतपुर साहिब में दुनिया भर से श्रद्धालु माथा टेकने के लिए आते हैं। इस नगरी को सुंदर बनाने में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी की पंजाब सरकार द्वारा कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है।

आज शहर में विकास कार्यों के नींव पत्थर रख दिए गए हैं। इसके अलावा रेलवे लाइन से निचली तरफ फेज वन में पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड द्वारा सीवरेज डालने का कार्य चल रहा है, जिसके तहत एम.पी.एस. तथा राइजिंग मेन के कार्य का नींव पत्थर भी रख दिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पूरे शहर में करोड़ों रुपए की लागत से सीवरेज डालने का कार्य, गलियों-नालियों, कम्युनिटी सैंटर आदि समेत सभी विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर शुरू हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News