कपड़ों को रंगने वाले रंग से तैयार 30 किलो चमचम की नष्ट, दुकान का काटा चालान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:24 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): स्वतंत्रता के 75वें अमृत महोत्सव को मनाते हुए डॉ. परमिंदर कुमार सिविल सर्जन के दिशा निर्देशों पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम जिसमें हरप्रीत कौर सहायक कमिशनर (फूड सेफ्टी), विवेक कुमार व बिक्रमजीत सिंह फूड सेफ्टी अधिकारी की टीम ने शहर में विभिन्न हलवाई की दुकानों, होटलों, ढाबों की चैकिंग की।

इस अवसर पर एक हलवाई की दुकान से लगभग 30 किलो चमचम जिसमें कपड़े को रंगने वाला गहरा रंग डाला गया था जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक था, को मौके पर ही नष्ट करवाया गया। इसके अतिरिक्त नियमों की उल्लंघना करने वाले एक हलवाई का चालान भी काटा गया।

इस अवसर पर अधिकारियों ने वर्कशापों की साफ-सफाई रखने, श्रमिकों को एप्रैन, दस्ताने, टोपी पहनने के निर्देश दिए गए। मिठाइयों में एफ.एस.एस.ए.आई. द्वारा मंजूरशुदा रंगों का उपयोग करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही मिठाइयों की ट्रे पर बैस्ट बिफोर तिथि लिखने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर हरप्रीत कौर ने कहा कि आने वाले दिनों में यह अभियान लगातार जारी रहेगा और जो भी दुकानदार नियमों की पालना नहीं करेंगे उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि वह गहरे रंग की मिठाइयों से परहेज करें और ट्रे पर तारीख देखकर ही मिठाई खरीदें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News