पशुओं के बाड़े में लगी भयानक आग, हुआ लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 06:39 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): नजदीकी गांव घटारों में खेतों में लगी नाड़ तथा अवशेषों की आग की चिंगारी से पशुओं वाले बाड़े में लगी आग से बाड़े में खड़ी गाय 70 प्रतिशत झुलस गई जबकि एक कुत्ते की आग से मौत हो गई। इसके साथ ही बाड़े में खड़ी गाड़ी जल कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पशुपालक तेजिन्दर सिंह ने बताया कि मंगलवार बाद दोपहर उनके पशुओं के बाड़े में आग लग गई। उसने बताया कि उक्त आग खेतों में नाड़ को जलाने के लिए लगाई गई आग की चिंगारियों के बाड़े में पड़ी सूखी तूड़ी को आग लगने से लगी।

उसने बताया कि जानकारी मिलने पर बाड़े में स्थित सबमर्सिबल पंप में पाइप लगा कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया परंतु आग इतनी तेजी से फैली की बाड़े में पड़ी तूड़ी जल कर राख हो गई। एक कुत्ता जिसे पिंजरे में रखा गया था, आग से झुलस कर मर गया तथा बाड़े में खड़ी एक गाय भी करीब 70 प्रतिशत झुलस गई।

उनसे बताया कि बाड़े के नजदीक ही उसकी जैन गाड़ी खड़ी थी, वह भी आग से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। उसने बताया कि उसके पास कुल 12 पशु थे जिसमें के शेष पशु उसने कुछ दिन पहले ही दिए थे। उसने बताया कि अंदाजन उसका 5-6 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News