थर्मल प्लांट में हुए बुश धमाके की जांच के लिए कमेटी गठित

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 09:49 AM (IST)

घनौली (शर्मा): उत्तर भारत के प्रसिद्ध बिजली उत्पादन केंद्र गुरु गोबिंद सिंह सुपर थर्मल प्लांट में गत दिवस 5 नंबर के जैनरेटर ट्रांसफार्मर के धमाके के बाद लगी आग के कारणों की जांच के लिए पावरकॉम की ओर से 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। 

थर्मल प्लांट के जनरल मैनेजर जसविन्द्रपाल ने बताया कि कमेटी के तीनों मैंबर गुरु हरगोङ्क्षबद थर्मल प्लांट लहरा मोहब्बत से गुरु गोङ्क्षबद सिंह सुपर थर्मल प्लांट में पहुंच चुके हैं। ट्रांसफार्मर की जांच के बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। जनरल मैनेजर ने बताया कि कमेटी ने आरम्भिक जांच में पाया कि आग लगने के कारण बुश ही ब्लास्ट हुआ, जबकि ट्रांसफार्मर सुरक्षित है।

उन्होंने कहा कि आग लगने की सूचना मिलते ही वह सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे और 10 मिनट के अंदर-अंदर ही आग पर काबू पा लिया गया, जिस कारण जहां ट्रांसफार्मर का नुक्सान होने बचा लिया। जानमाल का भी कोई नुक्सान नहीं हुआ। जब उनसे दुर्घटना के कारण क्षतिग्रस्त कारों के मुआवजे संबंधी बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में विचार किया जाएगा। 5 नंबर यूनिट को चलाने संबंधी पूछने पर उन्होंने बताया कि बिजली की मांग न होने के कारण अभी तक इस यूनिट को बंद ही रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News