पैट्रोल व डीजल पर लगाए टैक्स के खिलाफ ‘गरजे’ अकाली

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 08:45 AM (IST)

पटियाला(जोसन, परमीत, बलजिन्द्र, राणा): शिरोमणि अकाली दल बादल की तरफ से आज शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर और अकाली दल के शहरी प्रधान हरपाल जुनेजा के  नेतृत्व में सी.एम. सिटी पटियाला में गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब से डी.सी. दफ्तर तक साइकिलों से रोष मार्च करके पंजाब सरकार की तरफ से पैट्रोल और डीजल पर लगाए गए बेहिसाब टैक्सों के विरोध में ‘गरजते’ हुए धरना दिया गया। इस दौरान अकाली दल के शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री पंजाब के नाम डी.सी. पटियाला को मांग पत्र देते हुए पंजाब सरकार की तरफ से लगाए गए टैक्स को घटाने और पैट्रोल तथा डीजल को जी.एस.टी. के घेरे में लाने की मांग की। 

 

प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर, हरपाल जुनेजा, पूर्व चेयरमैन विष्णु शर्मा, कबीर दास, सचिव जनरल नरदेव सिंह आकड़ी, सुरजीत सिंह अबलोवाल, बीबी हरप्रीत कौर मुखमेलपुर, रणधीर सिंह रखड़ा, हरविन्द्र सिंह हरपालपुर आदि अकाली नेताओं ने कहा कि डीजल और पैट्रोल की कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। पंजाब सरकार को चाहिए कि वह पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतों को कम करे।PunjabKesari

पंजाब में है पैट्रोलियम पदार्थों पर सबसे ज्यादा टैक्स

पंजाब में पैट्रोलियम पदार्थों पर सबसे ज्यादा टैक्स है। पैट्रोल पर सेल टैक्स पंजाब में 35.14 प्रतिशत, चंडीगढ़ में 19.76 प्रतिशत, हरियाणा में 26.25 प्रतिशत, झारखंड में 25.86 प्रतिशत, गुजरात में 25.45 प्रतिशत, वैस्ट बंगाल में 25.25 प्रतिशत, बिहार में 24.70 प्रतिशत, ओडिशा में 24.61 प्रतिशत, हिमाचल प्रदेश में 24.42 प्रतिशत, अरुणाचल प्रदेश में 20 प्रतिशत, गोवा में 16.66 प्रतिशत है। नेताओं ने सरकार से मांग की कि सरकार पंजाब की कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर पैट्रोल व डीजल से टैक्स को तुरंत घटाकर लोगों को राहत प्रदान करे। इस मौके पर बीबी हरप्रीत कौर मुखमेलपुर, कबीर दास नाभा, भगवान दास जुनेजा, विष्णु शर्मा, पूर्व प्रधान रणधीर सिंह रखड़ा, सुरजीत सिंह अबलोवाल, नरदेव सिंह आकड़ी  आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News