किसान के खेत में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 08:01 PM (IST)

भवानीगढ़,(कांसल): गांव हरकृष्णपुरा में खेतों में अचानक आग लगने की घटना से एक किसान की तूड़ी की ट्रॉली और एक कबाड़ी की दुकान का सामान जलने की खबर सामने आई है। सामान जलने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ। 

जानकारी के अनुसार गांव झनेड़ी निवासी किसान हरभजन सिंह ने बताया कि उनकी गांव हरकिशनपुरा में सैंडी मान से ठेके पर जमीन ली थी। वह रीपर के माध्यम से तूड़ी को एक जगह एकत्रित कर रहे थे। इसी दौरान तूड़ी से भरी ट्रॉली में अचानक आग लग गई। जिसका उन्हें मौके पर पता नहीं चला और उन्होंने तूड़ी से भरी इस ट्रॉली को एकत्र की गई तूड़ी के ऊपर ही ढेरी कर दिया, तभी तेज हवा के कारण आग भड़क गई और इस बेकाबू आग ने तूड़ी के साथ-साथ पास ही स्थित एक कबाड़ी की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया और कबाड़ी का भी काफी सामान जलकर नष्ट हो गया‌। किसानों का आरोप है कि तूड़ी की ट्रॉली में आग कथित तौर पर बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।

किसानों ने बताया कि उन्होंने खुद ही आग बुझाने की कोशिश की और साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी को घटना की जानकारी दी, लेकिन दमकल की गाड़ी के पहुंचने से पहले ही उनकी करीब 35 ट्रॉली तूड़ी जल चुकी थी। कबाड़ दुकान के मालिक लाल चंद के बेटे मंजीत सिंह ने बताया कि आग की घटना में उनका करीब ढाई लाख रुपये का कबाड़ जल गया। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं तब जाकर आग पर काबू पाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News