बैंक के सायरन ने उड़ाई पुलिस की नींद

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 11:40 AM (IST)

बस्सी पठाना(राजकमल): रविवार सुबह करीब 5 बजे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा बस्सी पठाना में अचानक बजे एमरजैंसी सायरन ने पुलिस की नींद उड़ा दी। सूचना मिलने पर पुलिस तो मौके पर पहुंच गई लेकिन बार-बार फोन करने पर कोई अधिकारी मौके पर नहीं आया। थाना सिटी चौकी इंचार्ज बलजिन्दर सिंह ने बताया कि बैंक के पास से गुजर रहे किसी राहगीर ने इसकी सूचना पुलिस हैल्पलाइन पर दी। 

इस बारे में पता लगने पर वह तथा थाना बस्सी पठाना इंचार्ज मनप्रीत सिंह दयोल, ए.एस.आई. अमरीक सिंह तुरंत पुलिस पार्टी सहित बैंक की शाखा पर पहुंचे परन्तु बैंक के बाहर ताला लगा होने के कारण अलार्म बजने के कारणों का पता नहीं लगा। इसके उपरांत बैंक के बाहर लिखे हैल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क किया गया परन्तु किसी की तरफ से फोन नहीं उठाया गया। किसी तरह से बैंक के स्टोर कीपर के नंबर पर फोन किया गया, जिसके आने के बाद बैंक का ताला खुला और अंदर स्विच बंद करने पर सायरन भी बंद हो गया। इस दौरान बैंक में अंदर किसी भी तरह का शॉर्ट सर्किट या अन्य वित्तीय नुक्सान नहीं हुआ था लेकिन सायरन बजने के कारणों का पता नहीं लग सका। 

बैंक मैनेजर द्वारा नहीं उठाया गया फोन
चौकी इंचार्ज बलजिन्दर सिंह ने बताया कि उनके द्वारा बैंक के मैनेजर को कई बार फोन किए गए परन्तु उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया। बैंक अधिकारियों को चाहिए कि वे बैंक के बाहर अपने एमरजैंसी फोन नंबर लिखकर लगाएं ताकि कोई भी शॉर्ट सर्किट या अन्य किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर आम लोग या पुलिस विभाग उनसे सम्पर्क कर सकें। जब इस संबंधी बैंक मैनेजर से फोन पर बात करने की कोशिश की गई तो उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News