सब्जियां, करियाना व दूध बेचने वाले लगाएंगे रेट लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 03:43 PM (IST)

बस्सी पठाना (राजकमल): जहां एक ओर हमारा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है और यह देश की जनता के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, वहीं कुछ लोग ऐसी स्थिति में लोगों के साथ हमदर्दी और सेवा भावना का व्यवहार अपनाने की जगह पैसों को प्रमुखता दे रहे हैं और उनके द्वारा जरूरी सामान स्टॉक कर कालाबाजारी की जा रही है। ऐसे असामाजिक तत्त्वों द्वारा फल, सब्जियां, दूध और राशन आदि कंट्रोल रेट से अधिक कीमतों में बेच कर लोगों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है। जिन पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा भी पैनी नजर रखी जा रही है। 

हलका बस्सी पठाना में कुछ लोगों द्वारा ऐसी शिकायत मिलने पर एस.डी.एम. पवित्र सिंह द्वारा सब्जी मंडी का दौरा किया गया और आढ़तियों व सब्जी विक्रेताओं को रेट लिस्ट लगाने की हिदायत की गई। उन्होंने कहा कि सब्जी, दूध, फल विक्रेता और करियाना स्टोर वाले अपनी रेहड़ियों/दुकानों के आगे रोजाना संबंधित वस्तुओं की रेट लिस्ट लगाना यकीनी बनाएंगे और कोई भी दुकानदार अधिक कीमत परं वस्तुओं की बिक्री नहीं करेगा। उन्होंने सख्त शब्दों में चेतावनी दी कि यदि कोई भी दुकानदार अधिक कीमत पर वस्तुएं बेचता पाया गया तो उस खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

एस.डी.एम. पवित्र सिंह ने लोगों से अपील की कि यदि कोई भी व्यक्ति ऐसा करता दिखाई देता है तो तुरंत इसकी सूचना दी जाए ताकि बनती कार्यवाही अमल में लाई जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमें एकजुट होकर कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है और इस नाजुक दौर में सभी को अपनी सामाजिक जिम्मेवारी समझते हुए प्रशासन को पूर्ण सहयोग देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News