अबू धाबी में फंसे 100 पंजाबी, विदेश मंत्री से लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 04:47 PM (IST)

नूरमहल: रोजगार के सिलसिले में अबू धाबी की एक निजी कंपनी के लिए काम करने गए 100 पंजाबी वहां फंस गए हैं क्योंकि उन्हें काम से तो हटा दिया गया है, पर पासपोर्ट वापस नहीं दिये जा रहे। सामाजिक कार्यकर्ता दिलबाग सिंह ने इस मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर युवकों की मदद करने की गुहार लगाई है। 

बैनापुर गांव के निवासी दिलबाग के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को लिखे पत्र में कहा गया है कि स्क्वायर जनरल कांट्रेक्टिंग कंपनी अबू धाबी ने इन्हें काम से हटा दिया है लेकिन पासपोर्ट नहीं लौटा रही जिससे युवक वापस नहीं आ पा रहे हैं। विदेश मंत्री से अबू धाबी में भारतीय दूतावास को निर्देश देकर मामला एमीरात अधिकारियों के समक्ष रखने का अनुरोध किया गया है।

सिंह ने बताया कि अधिकांश कर्मियों ने भारत लौटने का ऑनलाइन आवेदन किया है लेकिन पासपोटर् के कारण नहीं आ पा रहे। इनके अभिभावक एयर टिकट का भुगतान करने को तैयार हैं लेकिन कंपनी पासपोर्ट नहीं लौटा रही। सिंह ने केंद्र से मामले में हस्तक्षेप करने और वहां ‘हेल्प डेस्क‘ खोलने की मांग की है। सिंह ने पत्र की प्रति पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजकर मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से भी इस मामले में मदद की अपील की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News