रूपनगर शहर में 15 MM बारिश रिकोर्ड, तापमान में आई भारी गिरावट

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2023 - 08:06 PM (IST)

रूपनगर: पंजाब के रूपनगर शहर में आज सुबह घने बादल छाने और उसके बाद हुई तेज बारिश से पूरा शहर अंधेरे में डूब गया। जानकारी के अनुसार आज सुबह होते ही आसमान में घने बादल छा गए और शहर में अंधेरा हो गया। इसके बाद वाहन चालकों को अपने वाहनों की लाइटें जलाकर रखनी पड़ीं। इसके साथ ही बारिश भी शुरू हो गई, जिससे आज फिर शीतलहर ने जोर पकड़ लिया। पिछले कुछ दिनों से हिमाचल में हो रही बारिश और बर्फबारी का असर पंजाब पर भी पड़ा, जिसके चलते रूपनगर में भी आज तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार आज रूपनगर में बारिश के कारण 15 एम.एम. बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। शीतलहर चलने के कारण आज लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहने। बारिश के कारण शहर में आवाजाही काफी कम रही और ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोग मौसम खराब होने के कारण खरीदारी करने के लिए कम संख्या में आए, जिससे दुकानदारों का काम भी प्रभावित हुआ।

दिवाली भी हुई फीकी

आज बारिश के कारण जिन दुकानदारों ने अपना सामान बाहर रखा था या जो लोग सड़कों पर मिट्टी के दीये लेकर बैठे थे या दिवाली मना रहे थे, उन्हें बहुत कष्ट सहना पड़ा। पहले तो उन्होंने अपना सामान तिरपाल से ढंका, लेकिन जब बारिश तेज हो गई तो उन्हें अपना सामान ले जाना पड़ा। बारिश के कारण चहल-पहल में कमी आने से मिट्टी के दीये और दिवाली विक्रेताओं में काफी निराशा देखी गई क्योंकि रविवार को दिवाली पड़ने के कारण उन्हें अपनी मेहनत पूरी होती नहीं दिख रही है। दिवाली पर कुम्हार वर्ग की अच्छी बिक्री होने की संभावना थी, लेकिन आज इस पर पानी फिर गया।

धनतेरस पर भी मंदी रही

धनतेरस के शुभ अवसर पर लोग सोने, चांदी के अलावा इलेक्ट्रॉनिक सामान, घरेलू सामान आदि खरीदना शुभ मानते हैं, लेकिन बारिश के कारण लोग खरीदारी के लिए नहीं पहुंच सके। बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी आज बहुत कम संख्या में अपने काम-काज और खरीदारी के लिए शहर पहुंचे, जिससे दुकानदारों का काम भी प्रभावित हुआ। बारिश के कारण लोग खुद को बचाने के लिए छाते और पॉलीथिन का सहारा लेते दिखे। बारिश के कारण सड़क पर पानी जमा होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

भारी बारिश से जलमग्न हुई गुरु नगरी, मौसम हुआ सुहावना

पंजाब के इन जिलों में भारी बारिश का Alert, जानें अपने जिले का हाल

पंजाब में भारी बारिश का Alert, लोग सोच-समझ कर निकले घर से बाहर

Punjab में आज: Triple mur*der case में बड़ी कामयाबी तो वहीं भारी बारिश का Alert,पढ़ें Top 10

शहर में डिफॉल्टरों के खिलाफ पावरकॉम अधिकारियों का शिकंजा

पंजाब का यह शहर पूरी तरह करवाया गया बंद, गर्माया माहौल

पंजाब के इस शहर में Blackout का खतरा, जानें क्या है कारण

Ludhiana : शहर के इस इलाके में जानें वाले सावधान!! कहीं फंस न जाएं .................

Punjab : शहर के इस इलाके में होटल में Raid, कई युवक-युवतियां हिरासत में

Jalandhar : शहर के इस इलाके में लूट, बेखौफ लुटेरों ने कारोबारी को घेर बनाया निशाना