शहर में डिफॉल्टरों के खिलाफ पावरकॉम अधिकारियों का शिकंजा

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 10:43 AM (IST)

लुधियाना : बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. एवं पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन के डायरैक्टर डी.पी.एस. ग्रेवाल के दिशा-निर्देशों पर पावर कॉम विभाग के चीफ इंजीनियर जगदेव सिंह हांस की अगुवाई में गठित विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा दिनभर हो रही तेज बरसात की परवाह किए बिना सड़कों पर उतरकर डिफॉल्टरों के खिलाफ बड़ा ऑप्रेशन चलाया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पावर कॉम अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा लुधियाना जिले से संबंधित विभिन्न हिस्सों में कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग के 1000 के करीब डिफॉल्टरों को घेरा डाला गया है। इसमें विभागीय अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 603 बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए जबकि 400 से अधिक डिफॉल्टरों से बिजली के बकाया खड़े 5 करोड रु. के बिलों की रिकवरी की गई है जो कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

मामले संबंधी जानकारी देते हुए पावर कॉम विभाग के चीफ इंजीनियर जगदेव सिंह हांस ने बताया है कि 500 से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सड़कों पर उतरकर तेज बरसात की परवाह किए बगैर ही बिजली विभाग के डिफॉल्टरों के खिलाफ शिकंजा कसा है। हांस ने बताया कि विभाग ने ताबड़तोड़ करवाया करते हुए 603 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे हैं। उन्होंने बताया कि एक अंदाजे के मुताबिक उक्त उपभोक्ताओं से करीब 10 करोड रुपए की भारी-भरकम रिकवरी होने की संभावना है।

चीफ इंजीनियर ने कहा जिन डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काटे गए हैं अगर उनके द्वारा बिजली की तारों पर सीधी कुंडी डाली जाती है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ ही एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी और इस मामले में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News