मोगा में 16 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजीटिव

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 06:25 PM (IST)

मोगा(संदीप शर्मा): जिले में आज कोरोना के 16 नए मामले सामने आने के बाद जिला मोगा पर 16 जुलाई का आंकड़ा भारी रहा। इसके बाद अब जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 173 हो गई है, वहीं जिले में इस समय कोरोना के 41 केस एक्टिव हैं और 128 पीड़ित मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुकें है। 

जानकारी देते सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि आज 16 नए सामने आए कोरोना पीड़ित मामलों में 8 पहले सामने आ चुके पीड़ितों के संपर्क वाले जिनमें 5 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं, 3 अपने देश में ही एक स्थान से दूसरी जगह यात्रा करने वाले यात्री,1 इंटरनैश्नल यात्री, 3 नए मामले, एक कैदी शामिल हैं। डा. बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से आज तक कोरोना जांच के लिए 20 हजार 92 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 19 हजार 436 की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। वहीं आज भी विभागीय टीमों की ओर से 245 शकी लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिनके समेत अब विभाग को 371 की रिपोर्ट का इंतजार है।

जरूरी काम पर ही घर से बाहर निकलें: सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने जिला वासियों से अपील की कि वह जरूरी काम पडऩे पर ही घर से बाहर निकलें। इस दौरान मास्क अवश्य पहनें। किसी से हाथ न मिलाएं। ऐसी गलती होने पर हाथों को अच्छी तरह से साबुन के साथ धो लें। बार-बार हाथों को सैनिटाइज करें। अगर खांसी जुकाम की थोड़ी सी भी समस्या हो तो तुरन्त नजदीकी सरकारी सेहत केन्द्र पहुंच कर अपनी जांच करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News