निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से 5 मजदूर मलबे में दबे, 2 की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 09:42 AM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य,कंवल): मोहल्ला विष्णु नगर लमीनी में सुबह निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से वहां कार्यरत 5 मजदूर मलबे के नीचे दब गए, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई तथादूसरे ने सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं 3 की हालत गंभीर होने के चलते अस्पताल प्रशासन ने उन्हें अमृतसर रैफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार मलबे के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए वहां आस-पास कोई नहीं था। इस पर पड़ोस की एक महिला ने शोर मचाकर लोगों को इकट्ठा किया, इसके बाद लोगों ने मजदूरों को बाहर निकालने की कवायद शुरू की। जब तक मजदूरों को बाहर निकाला गया तो उनमें से एक प्रवासी मजदूर प्रेम कुमार निवासी मूल रूप से बरभंगा जिला जंगी चापा (छत्तीसगढ़) दम तोड़ चुका था।

दूसरे मृतक मजदूर की पहचान तिलक राज उर्फ पिल्ली पुत्र बंत राम निवासी विष्णु नगर लमीनी (पठानकोट) के रूप में हुई जबकि अन्य घायलों की पहचान पवन कुमार, रमेश दोनों राज मिस्त्री निवासी विष्णु नगर लमीनी (पठानकोट) तथा कुलदीप कुमार निवासी गुरदासपुर के रूप में हुई। हादसे की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. प्रेम कुमार व थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पुलिस पार्टी के साथ वहां पहुंचे। उनके साथ नायब तहसीलदार लक्ष्मण सिंह भी पहुंचे व स्थिति की समीक्षा की। इमारत के मालिक देस राज ने बताया कि उनका बेटा एयरफोर्स में कार्यरत था, जो बिल्डिंग का निर्माण करवा रहा है। नियमित दिनचर्या की भांति निर्माण चल रहा था कि अचानक निर्माणाधीन दीवार उसी साइड पर आ गिरी जिस ओर मिस्त्री व मजदूर कार्यरत थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News