पंजाब में बड़ा हादसा, मकान का लैंटर गिरने से 5 मजदूर दबे, 2 की मौ+त

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 09:22 AM (IST)

रूपनगर : स्थानीय प्रीत कॉलोनी में एक मकान के लैंटर गिरने से 5 मजदूर दब गए हैं, जिन्हें बाहर निकालने के लिए राहत कार्य जारी है। दोपहर प्रीत कॉलोनी के एक मकान में मकान मालिक द्वारा ठेकेदार की मदद से लैंटर उठाने का प्रयास किया जा रहा था, इसी दौरान लैंटर मजदूरों के ऊपर गिर गया और लैंटर के मलबे के नीचे मजदूर दब गए।

सूचना मिलते ही जिले के प्रशासनिक अधिकारी एन. डी. आर. एफ. और एस. डी. आर. एफ./आई.टी.बी.पी. की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। युद्ध स्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन अभी तक किसी भी मजदूर को बाहर नहीं निकाला जा सका है।  मौके पर पहुंचे डिप्टी कमिश्नर  रूपनगर डॉ. प्रीति यादव ने बताया कि लैंटर गिरने से 5 मजदूर दब गए हैं और उन्हें बाहर निकालने के लिए राहत कार्य जोरों पर है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को निकालने में अभी और वक्त लगेगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच करायी  जाएगी और पता लगाया जाएगा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन सबसे पहले राहत कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि संबंधित ठेकेदार को भी मौके पर जांच के लिए बुलाया गया है। डिप्टी कमिश्नर के साथ एस.एस.पी  गुलनीत सिंह खुराना भी पहुंचे थे, जबकि पुलिसकर्मी राहत कार्य में लगे हुए थे। जिला प्रशासन की ओर से मैडीकल टीमें और अन्य बचाव दल भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि मजदूरों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मिली जानकारी के  मुताबिक, यह घर करीब 40 साल पहले बना था और लैंटर की हालत भी बहुत अच्छी नहीं थी। इनमें से 2 मजदूरों की मौत हो गई और जबकि 3 को बाहर निकाल लिया गया और जिसे आपातकालीन सेवाओं द्वारा पी.जी.आई. चंडीगढ़ भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News