3 किलो अफीम व 44 लाख की ड्रग मनी सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 10:17 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पेशल टास्क फोर्स की लुधियाना टीम ने महानगर में अफीम का कारोबार करने वाले दो किंगपिन नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जानकारी देते एस.टी.एफ इंचार्ज लुधियाना-फिरोजपुर रेंज हरबंस सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबीर खास ने सूचना दी कि दो नशा तस्कर अफीप की खेप लेकर कार में छाबड़ा कालोनी के इलाके में अपने ग्राहकों को सप्लाई करने आ रहे है। 

जिस पर एस.टी.एफ ने तुरंत कारवाई करते हुए विल्ला नंबर वन लोहरी आज डरीम लेन छाबड़ा कालोनी में स्पेशल नाकाबंदी की गई और इस दौरान सामने से आ रही एक करेटा कार को शक के आधार पर चैकिंग के लिए रोका गया। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर एस.टी.एफ के एस.पी सुरिन्द्र कुमार को बुला कर उनकी हाजरी में जब कार की तलाशी ली गई तो कार में से 3 किलो 100 ग्राम अफीम की खेप के साथ 44 लाख रूपए की ड्रग्स मनी बरामद दी गई। जिसकी अंतराष्टीय बाजार में करीब 6 लाख की कीमत आंकी जा रही है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान नितिन खुराना वासी ब्लाक सी माडल टाऊन व रमन धवन वासी लोहटीआज डरीम लेन छाबडा कालोनी की रूप में की। आरोपियों खिलाफ एन.डी.पी.एस एक्ट के अधीन मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

महानगर में अफीम किंगपिन थे दोनों तस्कर
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़े गए तस्कर दोनों महानगर में अफीम के किंगपिन के तौर पर पिछले कई सालों से अफीम का काम कर रहे थे। जो अपने ग्राहकों को थोक के भाव में अफीम की सप्लाई करते थे। उन्होनें बताया कि आरोपी नितिन का लुधियाना में शीशे व पलाई का बडा कारोबार है जबकि रमन कार बाजार में सेल परचेज का काम करता है। दोनों आरोपी मिलकर अफीम का कारोबार चला रहे थे। आरोपियों ने बताया कि अफीम की खेप उत्तर प्रदेश के सिकी नामालूम व्यक्ति से थोक भाव मेें खरीदी थी। दोनों खुद भी नशा करने के आदी हैं। 44 लाख की ड्रगस मनी अफीम बेचकर एकत्रित की थी। आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड दौरान गहनता से पूछताछ की जाएगी तां जो और खुलासे हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News