शंभू बार्डर पर किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे, आज किया जाएगा बड़ा इकट्ठ

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 02:45 PM (IST)

पटियाला/संगरूर: शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर 13 फरवरी से लगातार धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन अब 200 दिन पूरे होने पर किसान संगठनों द्वारा बड़ा  इकट्ठ किया जाएगा।  यह जानकारी सरवन सिंह पंधेर ने पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि वह अपना हक लेकर रहेंगे और उनकी बीबी  सुखविंदर कौर के घर एन.आई.ए. द्वारा छापेमारी की गई है, जो भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी की महासचिव हैं, लेकिन वह शंभू मोर्चे पर महिलाओं के एक जत्थे के साथ बैठी हैं।

उनका मोर्चा चढ़दी कला में है और आज बड़ा इकट्ठ होगा। उधर, महिला किसान नेता के घर पर एन.आई.ए. की छापेमारी पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वे इन छापेमारी से डरने वाले नहीं हैं और जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, आंदोलन जारी रहेगा। सरवन सिंह पंधेर ने एक बयान जारी करते कहा कि यह मोदी सरकार के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है।

मोदी सरकार ने पहले भी आंदोलन पर जुल्म किया है। सुखविन्दर कौर के घर एन.आई.ए. की छापेमारी की गई और वकीलों के घरों पर भी छापेमारी की गई। किसान नेता ने कहा कि 31 अगस्त को आंदोलन के 200 दिन पूरे हो गए हैं। लाखों किसान एक साथ आ रहे हैं। समय देखिए, वे ऐसे समय में आंदोलन को दबाना चाहते हैं जब 200 दिन पूरे हो रहे हैं लेकिन वे दबने वाले नहीं हैं। वह सभी किसानों से कहेंगे कि बीबी सुखविंदर कौर के घर पहुंचे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News