सिटी रेलवे स्टेशन से आज चलेंगी 3 ट्रेनें, कुछ की गईं रद्द और कुछ को किया शार्ट टर्मिनेट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 10:15 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): अमृतसर के पास पड़ते जंडियाला गुरु रेलवे स्टेशन पर किसानों के धरने की वजह से अभी भी कई ट्रेनें रद्द और कई शॉर्ट टर्मिनेट की जा रही हैं। आज यानी बुधवार को सिटी रेलवे स्टेशन से 3 ट्रेनें पश्चिम एक्सप्रैस (02926), जिसे डीलक्स के नाम से भी जाना जाता है, के अलावा जयनगर जाने वाली सरयू-यमुना एक्सप्रैस (04650), और गोल्डन टेंपल मेल (02904) चलेंगी। इसके अलावा अमृतसर से जयनगर के लिए क्लोन स्पेशल (04652) ट्रेन भी चलेगी जिसका जालंधर सिटी, और लुधियाना में स्टॉपेज नहीं है। यह ट्रेन अमृतसर से चलकर सीधा अंबाला स्टेशन पर रुकेगी और वहां से जयनगर तक जाएगी।

डीलक्स एक्सप्रैस (02925) को पहले चंडीगढ़ स्टेशन पर टर्मिनेट किया जा रहा था, अब इसे अमृतसर तक चला दिया गया है। अब यह ट्रेन रोजाना अमृतसर से चलकर शाम को जालंधर सिटी, लुधियाना, चंडीगढ़ अंबाला के रास्ते नई दिल्ली होते हुए बांद्रा टर्मिनस तक जाएगी। शहीद एक्सप्रैस बंद होने और सरयू-यमुना एक्सप्रैस का रूट बदल जाने के कारण जालंधर सिटी से नई दिल्ली के लिए कोई भी ट्रेन नहीं बची थी। गोल्डन टेंपल मेल निजामुद्दीन जाती है। अब पश्चिम एक्सप्रैस चलने के कारण नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

वहीं दूसरी तरफ अमृतसर से चलने वाली यात्री ट्रेनें और माल गाड़ियां अभी भी रूट बदलकर वाया ब्यास-तरनतारन होते हुए चल रही है। सफर लंबा हो जाने के कारण अमृतसर से चलने वाली दोनों ट्रेनें रोजाना अपने निर्धारित समय से करीब 1 घंटे की देरी से जालंधर पहुंच रही हैं।

यह ट्रेनें की गई रद्द और शार्ट टर्मिनेट
अजमेर-अमृतसर (09613) और दरभंगा-अमृतसर (05211) एक्सप्रैस ट्रेनें 23 दिसंबर को, अमृतसर-अजमेर (09612) 24 दिसंबर को और अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रैस (05212) 25 दिसंबर को रद्द रहेंगी। इसके अलावा नांदेड़-अमृतसर (02715) पहले की तरह ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी और वहीं से वापसी के लिए रवाना होगी। इसके अलावा कोरबा-अमृतसर (08237) और न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रैस (02407) को भी अंबाला स्टेशन पर टर्मिनेट होंगी और वहीं से वापसी के लिए चलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News