नाजायज माइनिंग के खिलाफ 3 गांवों ने चलाया ‘ऑप्रेशन पब्लिक’, हाथ लगी बड़ी सफलता

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 02:45 PM (IST)

नवांशहर: माइनिंग विभाग के अधिकारियों तथा राजनीतिक आकाओं की कथित मिलीभगत से चल रही नाजायज माइनिंग के मामले के खिलाफ कई गांवों के लोगों की ओर से कुंभकर्णी नींद में सो रहे प्रशासन को जगाने के लिए ‘ऑप्रेशन पब्लिक’ को अंजाम दिया है। इस संबंधी नवांशहर के चंडीगढ़ रोड़ पर प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए क्षेत्र के नेता तथा समाज सेवक बरजिंदर सिंह हुसैनपुर ने बताया कि बीती रात करीब 7 बजे के करीब गांव सैदपुर, कनौन तथा हुसैनपुर इत्यादि के लोगों ने सतलुज दरिया से बड़ी गिनती में टिप्पर, जे.सी.बी. मशीनों तथा पोकलाइन इत्यादि को देखा तो इस संबंधी प्रशासन को सूचित किया।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगों ने उन तक पहुंच कर सूचित किया था कि गांव सैदपुर में रात्रि के समय होती नाजायज माइनिंग रोकने के लिए अधिकारियों के साथ संपर्क किया जाए। उन्होंने उक्त 3 गांवों के लोगों के साथ माइनिंग वाले स्थान पर पहुंच कर उक्त नाजायज माइनिंग को रोकने के लिए उच्च अधिकारियों के साथ संपर्क किया। उन्होंने बताया कि उक्त स्थान पर बड़ी गिनती में कमर्शियल वाहनों में रेत भरी जा रही थी। इस संबंधी जब एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन हरकत में आ गया। पुलिस की ओर से काफी वाहनों को अपने कब्जे में लिया गया, जो कि अभी तक भी पुलिस के कब्जे में है।

बरजिंदर सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से दावा किया गया कि दरिया पर सफाई का काम चल रहा है, जबकि वास्तव में सफाई की आड़ में नाजायज माइनिंग करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि एक अधिकारी ने स्वयं जानकारी दी है कि सफाई का समय सुबह 8 से शाम 6 बजे तक होता है। जब इस संबंध में एस.एस.पी. डा. महिताब सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा, अलबत्ता एस.पी. (जांच) डा. मुकेश शर्मा ने बताया कि इस संबंधी जानकारी हासिल करने बाद ही वह कुछ बता पाएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News