अमरीका जाने के चक्कर में NRI से की शादी, लाखों लेकर अकेला हुआ रफू-चक्कर

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 05:38 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा जिले के गांव की एक लड़की को शादी रचाकर अमरीका ले जाने का झांसा देकर हरिन्द्र सिंह गांव नत्थू माजरा संगरूर हाल आबाद अमरीका ने अपने परिजनों के साथ कथित मिलीभगत करके 53 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज करके कथित आरोपियों को काबू करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या है सारा मामला
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता कुलदीप कौर ने कहा कि उसकी एक बहन अमरीका रहती है और वह भी अमरीका जाने की चाहवान थी। हमने नवम्बर 2017 में एक अखबार के माध्यम से पता चला कि अमरीकन जट्ट सिख लड़के के लिए बी.एस.सी. पास लड़की चाहिए। जिस पर हमारे परिवार ने लड़के हरिन्द्र सिंह भंधेर तथा उनके परिजन निवासी गांव नत्थू माजरा मलेरकोटला संगरूर के साथ संपर्क किया और दोनों परिवारों के मध्य बातचीत होने के बाद रिश्ते की बात तय हो गई। उसने कहा कि 30 दिसम्बर 2017 को ताज होटल मोगा में रिंग सैरेमनी होने के बाद 1-1-2018 को मेरी शादी हरिन्द्र सिंह पंधेर पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी गांव नत्थू माजरा हाल अमरीका के साथ गुरुद्वारा साहिब गांव साफुवाला में हुई। 

इनोवा गाड़ी के लिए दिए 20 लाख 
शादी के समय हमने लड़के के परिवार वालों की मांग पर इनोवा गाड़ी खरीद करने के लिए 20 लाख रुपए नकद तथा फर्नीचर के लिए 5 लाख रुपए दे दिए और शादी पर भी लाखों रुपए खर्च किए, जिसमें सोने के जेवरात तथा अन्य सामान शामिल है। जिसके बाद मेरा पति 30 जनवरी 2018 को मेरे मायके घर छोड़ गया और वह मुझे यह कहकर 1 फरवरी 2018 को अमरीका चला गया कि कोई जरूरी काम है और वहां जाकर वह उसका वीजा अप्लाई कर देगा। पीड़िता ने कहा कि 7 फरवरी 2018 को मेरा ससुर स्वर्ण सिंह, ननद जसप्रीत कौर मुझे गांव से अपने ससुराली घर ले गए और वहां जाकर मुझे ताहने-मेहने मारने लगे और कहा कि हमें फार्चूनर गाड़ी चाहिए थी, तेरे मायके वालों ने 20 लाख रुपए ही दिए हैं और कहने लगे कि 50 लाख रुपए और लेकर आ, तो हम तुम्हें अमरीका लेकर जाएंगे। उसने कहा कि जिस पर मैंने अपने मायके वालों से बात की, तो उन्होंने मेरे ससुराली परिवार को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन किसी ने कोई बात न सुनी और पैसे तथा दहेज की मांग करने लगे और मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया और 1 मार्च 2018 को मेरी सास सुरिन्द्र कौर, ससुर स्वर्ण सिंह तथा ननद जसप्रीत कौर मुझे बिना बताए अमरीका चले गए और इसके बाद उन्होंने हमारे साथ कोई संपर्क नहीं किया। इस तरह कथित आरोपियों ने मिलीभगत करके अमरीका ले जाने का झांसा देकर करीब 53 लाख की ठगी की है और मेरा सारा दहेज का सामान भी हड़प कर लिया।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच डी.एस.पी. (आई.) द्वारा की गई। जांच समय जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जिसमें शिकायतकत्र्ता द्वारा अपने बयान दर्ज करवाए गए। जबकि दूसरे पक्ष के सभी अमरीका होने के कारण जांच में शामिल नहीं हो सके। जांच के बाद शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर पीड़िता के पति हरिन्द्र सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह, सास सुरिन्द्र कौर तथा ससुर स्वर्ण सिंह निवासी गांव नत्थू माजरा संगरूर हालअमरीका के खिलाफ थाना मैहना में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच थानेदार सुखविन्द्र सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी परिवार अमरीका रहते हैं। जिस कारण उन्हें वहां से लाने के लिए कार्रवाई शुरू की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News