UK से आए 7-8 संदिग्ध कोरोना मरीज घर से फरार, स्वास्थ्य विभाग में मची हलचल

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 10:12 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): यूके से वापिस लौटे तथा पॉजिटिव मरीज के संपर्क में रहे 13 लोगों में से 7-8 लोग घर से फरार हो गए हैं। इसका पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है। जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ रमेश भगत ने बताया कि यह दो परिवारों के सदस्य हैं इन्हें जब आइसोलेट करने के लिए फोन कर बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि वह कहीं बाहर आए हुए हैं, वह वापिस आकर घर में स्वयं को आइसोलेट कर लेंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अमृतसर की फ्लाइट से आए 25 लोगों में से एक व्यक्ति को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि शेष स्वयं को ना घर में आइसोलेट करने के लिए तैयार है ना अस्पताल आने के लिए, बुलाने पर आने की बजाय वह कई नेताओं से सिफारिशें करवा रहे हैं इनमें से कई संपर्क करने पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं।

उल्लेखनीय है कि 25 में से सिर्फ एक व्यक्ति अस्पताल में दाखिल हुआ है। स्वास्थ्य अधिकारी इस मामले में काफी परेशान दिखाई देते है। सिविल सर्जन डॉ. राजेश कुमार बग्गा ने संपर्क करने पर कहा कि अगर कोई व्यक्ति आइसोलेशन के नियमों को तोड़ता है तो वह निर्धारित कानून का उल्लंघन करता। उन्होंने कहा कि सभी के लिए कानून एक समान है अगर किसी ने इसका उल्लंघन किया है तो यह मामला सुबह जिला प्रशासन के नोटिस में लाने के बाद पुलिस को दे देंगे जो इन्हें गिरफ्तार करके अस्पताल तक लाएगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि यूके से वापिस आई कोरोना पॉजिटिव महिला जो अमृतसर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हुई बताई जाती हैं, को शिफ्ट कर यहां लाया जा रहा है। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

आज 3 मरीजों की मौत, 41 नए मामले
महानगर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 3 मरीजों की मौत हो गई जबकि 41 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। सिविल सर्जन के अनुसार इनमें से 38 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि पांच दूसरे जिलों से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि जिन 3 मरीजों की मौत हुई है उनमें से एक मरीज जिले के गांव मुबारकपुर का रहने वाला 66 वर्षीय पुरुष मरीज था, जो फोर्टिस अस्पताल में भर्ती था। दो अन्य मृतक मरीजों में एक बठिंडा तथा एक होशियारपुर का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि जिले में 24596 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, इनमें से 956 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले के अलावा दूसरे जिलों व अन्य राज्यों से उपचार के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों में से 3638 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं, इनमें से 442 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 23221 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 419 एक्टिव मरीज रह गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News