पाक से आए 70 हिंदू परिवार,कहा-नहीं जाना चाहते वापिस,जबरदस्ती करवाया जाता है धर्म परिवर्तन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 12:19 PM (IST)

अटारीः भारत सरकार की तरफ से हिन्दू अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का ऐलान करने के बाद पाकिस्तान से हिन्दू परिवारों का पलायन करके भारत आने का सिलसिला जारी है। सोमवार को पाकिस्तान से 25 दिन के वीजा पर 70 परिवार सोमवार देर सायं अटारी सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। सीमा पर इन परिवारों के लोगों ने दर्द बयां करते कहा कि वह पाक वापस नहीं जाना चाहते क्योंकि वह हिंदुओं के लिए सुरक्षित नहीं है।  भारत सरकार उन्हें यहां रहने की इजाजत दे।

अटारी सीमा पर पाक से पहुंचे हिंदू परिवार फिलहाल हरिद्वार का वीजा लेकर आए हैं, मगर इनकी इच्छा भारत में ही बस जाने की है। पाक के सिंध प्रांत से आए इन परिवारों ने कहा कि हमारी तस्वीर मत दिखाएं, क्योंकि अभी भी उनके परिवार के लोग वहीं बसे हैं। इससे उन्हें परेशानी हो जाएगी।

पाक से आए लक्ष्मण कुमार, भरत और लाली ने बताया कि पाकिस्तान में अभी भी सैंकड़ों परिवार भारत आने को तैयार बैठे हैं। पाकिस्तान में जबरदस्ती हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया जाता है। हिंदू परिवारों की बच्चियों को इसलिए पढ़ने नहीं भेजा जाता, क्योंकि कभी भी मुसलमान उन्हें अगवा कर धर्म परिवर्तन कर शादी कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि वैसे तो पाकिस्तान अच्छा देश है मगर वहां के लोग अच्छे नहीं हैं। ऐसे में भारत ही एकमात्र ऐसा देश है, जहां पहुंच कर वह खुद को सुरक्षित और आजाद महसूस करते हैं।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News