ए.जी. नंदा को पद से हटाया जाए : धीमान

1/19/2020 8:19:20 AM

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा के कामकाज को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की मौजूदगी में उठाए गए सवाल और राज्य सरकार से ए.जी. कार्यालय के लाखों रुपए के खर्चे का हिसाब-किताब पूछने के बाद पंजाब कांग्रेस में ए.जी. को हटाने की मांग जोर पकड़ती दिखाई दे रही है। 

उल्लेखनीय है कि जाखड़ से एक दिन बाद ही पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा राज्यसभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अतुल नंदा की तुरंत छुट्टी करने की मांग उठाई है। प्रदेश कांग्रेस में अब इन बड़े नेताओं के बाद अन्य नेता भी इस मांग के समर्थन में आने लगे हैं। कांग्रेस विधायक सुरजीत धीमान ने भी अतुल नंदा को पद से हटाए जाने की मांग कर दी है। धीमान ने पंजाब केसरी के साथ फोन पर बातचीत के दौरान कहा कि जिन अधिकारियों की कारगुजारी ठीक नहीं उनको सरकार द्वारा पद पर बनाए रखने का कोई फायदा नहीं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ही ए.जी. पंजाब पर सवाल उठा रहे हैं तो जरूर ही इस अधिकारी के कार्य में बड़ी खामियां होंगी। 

इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा बाजवा के पत्र के जवाब में ए.जी. नंदा को हटाने की मांग को रद्द किए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस भी इस मुद्दे को लेकर दो हिस्सों में बांटती दिखाई दे रही है। पार्टी में नाराज अन्य कई विधायकों के भी अगले दिनों में जाखड़ और बावजा द्वारा ए.जी. को हटाने के लिए की गई मांग के समर्थन में आ जाने के साथ पार्टी में कलेश बढऩे से आपसी टकराव बढ़ सकता है।


Edited By

Sunita sarangal

Related News