पंजाब के थाने में कबड्डी खिलाड़ी को इतना किया जलील कि उठा लिया... वीडियो ने खोला राज

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 12:36 PM (IST)

शाहकोट : थाना शाहकोट में मारपीट और बेइज्जती के कारण अपने मोबाइल पर वीडियो बनाने के बाद एक कबड्डी खिलाड़ी द्वारा खौफनाक कदम उठाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार थाने में जलील होने के बाद कबड्डी खिलाड़ी ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। इस संबंध में जानकारी देते हुए मृतक के पिता केवल कृष्ण वासी गांव बुढणवाल(शाहकोट) व उसके रिश्तेदार रमनदीप ने बताया कि गुरविंदर सिंह (29 वर्षीय) गत दिवस अपने गांव के एक करीबी दोस्त रमन जोकि पंजाब पुलिस का मुलाजिम है, के घर गया था। यहां उसका दोस्त व उसकी पत्नी ज्योति आपस में झगड़ा कर रहे थे। वहा गुरविंदर ने झगड़े को खत्म करवाने की कोशिश की।

इतनी-सी बात को लेकर ज्योति ने गुरविंदर के खिलाफ थाना शाहकोट में शिकायत दे दी। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर शाहकोट थाने के मुलाजिम उसके शाहकोट थाने ले आए तथा उससे मारपीट की। बाद में वे गांव की पंचायत को साथ लेकर आए और गुरविंदर को थाने से छुड़वा कर ले आए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके कानों में पहनी मुंद्राएं व 2 हजार रुपए भी अपने पास रख लिए थे।केवल कृष्ण वासी गांव बुढणवाल (शाहकोट) व उसके रिश्तेदार रमनदीप ने आरोप लगाया कि गत दिवस दोबारा शाहकोट थाने में से किसी मुलाजिम ने गुरविंदर को शाहकोट थाने में आने के लिए कहा और नहीं आने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी दी। बता दें कि गुरविंदर कबड्डी खिलाड़ी था।

पर्चे की धमकी के डर से गुरविंदर थाने पहुंच गया। पुलिस मुलाजिमों द्वारा दोबारा उसके साथ मारपीट की गई तथा बहुत ज्यादा जलील करने के बाद पुलिस मुलाजिमों के सामनने गुरविंदर की माता से उसकी चुनरी शिकायत देने वाली लड़की के पैरों में रखवाई गई तथा गुरविंदर से माफी मंगवाई गई। इस बात ने गुरविंदर को बहुत दुखी किया। बीती रात जब परिवार घर में सो रहा था, रात करीब 1 बजे जब गुरविंदर की माता उसको देखने के लिए कमरे में गई तो उसने कमरे को अंदर से दरवाजे की कुंडी लगाई हुई थी। कमरे का दरवाजा धक्का लगाकर खोलने पर देखा कि गुरविंदर ने फंदा लगाकर खुदकुशी की हुई थी।

उन्होंन बताया कि गुरविंदर कपूरथला इलाके के एक एजैंट से भी बहुत परेशान था, जिससे उसने 5-6 लाख रुपए लेने थे। उन्होंने बताया कि पुलिस मुलाजिमों द्वारा उसके बेटे को बहुत जलील किया गया, जिसे वह सहार नहीं सका और खुदकुशी कर ली।  जिक्रयोग्य है कि गुरविंदर द्वारा खुदकुशी करने से पहले अपने मोबाइल पर एक वीडियो बनाई गई, जिसमें उसने कहा कि वह कपूरथला के एक एजैंट से दुखी था लेकिन इसको मुद्दा न बनाया जाए। उसने कहा कि उसका कसूर नहीं होने के बावजूद शाहकोट थाने के मुलाजिमों द्वारा एक लड़की की झूठी शिकायत पर उसकी बेइज्जती की गई और उसकी मां की चुनरी उस लड़की के पैरों में रखवाई गई। इससे दुखी होकर वह खुदकुशी करने लगा हूं। उसने मांग की कि उसे इंसाफ मिलना चाहिए।

सूचना मिलने पर शाहकोट सिविल अस्पताल पहुंचे एस.एच.ओ. अमन सैनी द्वारा मृतक युवक गुरविंदर सिंह की लाश पोस्टमार्टम के लिए नकोदर के सरकारी अस्पताल में भेज दी गई। थाना शाहकोट की पुलिस द्वारा मृतक के दोस्त रमन तथा उसकी पत्नी ज्योति के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News