Canada पढ़ने गए पंजाब के बच्चों के लिए नई मुसीबत, जेब पर पड़ने लगी मार

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 02:35 PM (IST)

पंजाब डेस्कः कनाडा में स्टडी वीजा पर गए बच्चों के लिए एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। दरअसल, अब कनाडा में रहना बेहद महंगा हो गया है, जिस कारण बच्चे घरों के लिए जगह-जगह भटक रहे है। बकायदा इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

वायरल वीडियो में वहां रह रहे छात्रों के जवाब चौंकाने वाले है, जिसने हर किसी को सोच में डाल दिया है। छात्रों का कहना है कि सालाना 1,00,000 डॉलर (60 लाख रुपए) का वेतन भी कनाडा में रहने लिए काफी नहीं है। महिला छात्रा से  पूछा गया कि वह एक साल में वह कितना कमाती है और क्या आगे भी उसका कनाडा में रहने का प्लान है?  इस पर महिला ने कहा कि कनाडा में बसने के सवाल का जवाब शायद ही कोई हां में देगा, क्योंकि कनाडा में छोटे से कमरे का किराया भी लाखों में है, जो काफी मुश्किल है।

कनाडा सरकार द्वारा लगातार वीजा नियमों में बदलाव किया जा रहा है।  सरकार द्वारा विदेशियों की संख्या कम करने के लिए भी कई कदम उठाए जा रहे है। इससे पहले ट्रूडो सरकार ने कनाडा में 'Temporary Foreign Worker Program' में बदलाव किया है, ताकि इस योजना का गलत तरीके से इस्तेमाल रोका जा सके। साथ ही इस योजना के जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी से बचाया जा सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News