कुवैत में हुए अग्निकांड में पंजाब के एक व्यक्ति की भी मौ/त, 3 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 07:13 PM (IST)

होशियारपुर : कुवैत की एक इमारत में आग लगने से हुए भायानक अग्निकांड में पंजाब के रहने वाले व्यक्ति की भी दर्दनाक मौत हो गई है। अग्निकांड में होशियारपुर के रहने वाले हिम्मत रॉय शामिल था। उक्त व्यक्ति अपने परिवार का एकमात्र सहारा था। जैसे ही परिवार ने हिम्मत रॉय की मौत की खबर सुनी तो परिवार के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई और परिवार में मातम छा गया। मृतक की पत्नी और दामाद ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हिम्मत रॉय 25 साल से अधिक समय से कुवैत में काम कर रहा था और परिवार अच्छे से गुजर-बसर कर रहा था। उन्होंने बताया कि मृतक हिम्मत राय का एक बेटा और 2 बेटियां हैं। बेटा अभी 10वीं कक्षा में पढ़ रहा है और बेटियों की शादी हो चुकी है।

PunjabKesari

मृतक हिम्मत रॉय के दामाद ने भरी आंखों से दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मौत की जानकारी उन्हें कल होशियारपुर के तहसीलदार ने ही दी, लेकिन प्रशासन या सरकार की ओर से कोई प्रतिनिधि नहीं पहुंचा। उन्होंने मांग की कि हिम्मत राय परिवार में अकेले कमाने वाले थे और अब उनके बेटे अर्शदीप का भविष्य अंधकारमय न हो, इसलिए सरकार को उनका हाथ थामना चाहिए और परिवार की आर्थिक मदद करनी चाहिए। मृतक हिम्मत रॉय की पत्नी सरबजीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि उनके पति परिवार में कमाने वाले एकमात्र व्यक्ति थे। रॉय ने लगभग 28-30 साल पहले देश छोड़ दिया और अपनी आजीविका कमाने के लिए कुवैत में एन.बी.टी.सी. कंपनी में काम कर रहा था। परिवार ने बताया कि वह कंपनी के फैब्रिकेशन विभाग में फोरमैन था। उनकी 2 बेटियां अमनदीप कौर (35) और सुमनदीप कौर (32) शादीशुदा हैं, जबकि उनका 16 वर्षीय बेटा अर्शदीप सिंह बागपुर के एक स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ता है।

PunjabKesari

राय का परिवार 2012 में सलेमपुर गांव से कक्कान में अपने नवनिर्मित घर में चला गया। गुरुवार को अर्शदीप को रॉय के एक सहकर्मी ने फोन कर बताया कि रॉय की आग में मौत हो गई है। परिवार को इस पर विश्वास नहीं हुआ और उन्होंने उसी कंपनी में काम करने वाले एक अन्य रिश्तेदार को बुलाया। उनके रिश्तेदार ने बताया कि रॉय को आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया, जहां हिम्मत की मौत हो गई। राय पिछले साल घर आये थे और करीब दो महीने रहने के बाद कुवैत लौट गये थे। उन्होंने आखिरी बार अपने परिवार से मंगलवार को बात की थी।

हिम्मत रॉय की बेटी सुमनदीप कौर ने कहा कि जिस इमारत में उनके पिता रहते थे, वहां कम से कम 195 अन्य लोग रहते थे। उन्होंने कहा कि अगर इमारत में इतने लोग नहीं होते तो लोग आसानी से भाग सकते थे। इस बीच, होशियारपुर की उपायुक्त कोमल मित्तल ने शुक्रवार को कहा कि प्रशासन के अधिकारी रॉय का शव लेने के लिए दिल्ली गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार रॉय के परिवार को हर तरह की सहायता दी जाएगी। सुमनदीप कौर ने बताया कि उनके 2 रिश्तेदार भी शव लेने के लिए दिल्ली गए हैं और उनके आज शाम तक लौटने की संभावना है। अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News