शाहकोट में 'AAP' की जमानत जब्त, मिले 2 हजार से कम वोट(Video)

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 05:08 PM (IST)

शाहकोट: शाहकोट उपचुनाव में जहां कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी ने विधानसभा सीट से जीत दर्ज की। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार रत्तन सिंह अपनी जमानत तक नहीं बचा सके। वोटों की संख्या के पहले राउंड से लेकर 17वें राउंड तक रत्तन सिंह को सिर्फ 1900 वोट ही मिले। हरदेव सिंह लाडी ने नायब सिंह कोहाड़ को 38 हजार 801 मतों से पराजित किया।  

गौरतलब है कि शाहकोट विधानसभा सीट से कुल 12 उम्मीदवार मैदान में थे। लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी और अकाली दल के नयाब सिंह कोहड़ के बीच था। तीसरे नंबर पर थे आम आदमी पार्टी के रत्तन सिंह कक्कड़ कलां। कांग्रेस उम्मीदवार को 82745 वोट मिले। कोहड़ को 43,944 वोट मिले। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रत्तन सिंह अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। उन्हें सिर्फ 1900 वोट मिले। ये सीट अजीत सिंह कोहड़ के निधन के कारण खाली हुई थी। 

इसके बाद अकाली दल ने उनके बेटे नयाब सिंह को टिकट दिया था। अजित सिंह यहां से 5 बार चुनाव जीत चुके थे। वह अकाली सरकार में मंत्री रह चुके थे। इस जीत के साथ ही पंजाब विधानसभा में कांग्रेस की 78 सीटें हो गई हैं। इसके साथ ही सदन में उसके बहुमत का आंकड़ा दो तिहाई हो गया है। 28 मई को हुई वोटिंग में इस सीट के लिए 76 फीसदी वोटिंग हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News