दो गुरुद्वारों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 10:21 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिबः फतेहगढ़ साहिब में दो गुरुद्वारों में धार्मिक बेअदबी करने के आरोप में एक युवक को आज गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि तरखन माजरा गांव में कार में यह युवक पहुंचा। गुरुद्वारा बंद था, उसने ग्रंथी से खुलावाया और अंदर जाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने फाड़ने लगा। ग्रंथी के बेटे ने उसे पकड़ा और बाद में स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले किया। गुस्साए ग्रामीणों ने उसकी कार के शीशे तोड़े और सरहिंद पुलिस स्टेशन का घेराव भी किया।

विरोध प्रदर्शन में गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब के प्रमुख ग्रंथी ज्ञानी हरपाल सिंह, शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य गुरप्रीत सिंह रंधावा, करनैल सिंह पंजोली, विधायक कुलजीत सिंह नागरा की पत्नी मंदीप कौर आदि भी शामिल हुए। पुलिस ने बताया कि युवक ने इसी तरह की घटना को जाल्लाह गांव में भी अंजाम दिया था। वहां ग्रंथी अपनी बीमार पत्नी को देखने गुरुद्वारा खुला छोड़ गये थे और पीछे से आकर युवक ने गुरू ग्रंथ साहिब के पन्ने फाड़े थे। 

गुरुद्वारे के बाहर बैठी कुछ महिलाओं ने पुलिस के उस युवक की तस्वीर दिखाए जाने पर कहा कि वही युवक था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमनीत कोंडल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए और 504 के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News