कोरोना के चलते देश में दूध की सप्लाई प्रभावित होने की आशंका

5/7/2021 3:52:04 PM

जालन्धर(धवन) : कोरोना के चलते देश भर में दूध की सप्लाई प्रभावित होने की आशंका है क्योंकि मिल्क यूनियनों को मिल्क कैनों की सप्लाई बाधित हो रही है। इस संबंध में परमजीत सिंह भाटिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र, मुख्य सचिव विन्नी महाजन तथा जालन्धर के डिप्टी कमिश्रर को पत्र लिखकर सारे हालात की जानकारी दी है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि इस समय कोविड संकट सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा सकारात्मक कदम उठाए गए हैं परन्तु अनिवार्य वस्तुओं जैसे मिल्क कैनों की सप्लाई जरूर प्रभावित हो रही है। मिल्क कैनों की सप्लाई न होने के कारण निकट भविष्य में लोगों को दूध की कमी का सामना करना पड़ सकता है। 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब तथा उत्तर प्रदेश की राज्य सरकारों पर दूध महासंघों की ओर से लगातार दबाव आ रहा है कि उन्हें जल्द से जल्द मिल्क कैनों की सप्लाई शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि मिल्क कैन तैयार करने वाले उद्योगों को ऑक्सीजन गैस उपलब्ध न होने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है इसलिए उन्होंने कहा कि उन्हें न्यूनतम 4 ऑक्सीजन सिलैंडरों की अनुमति दी जाए। इसके बदले हम एक ऑक्सीजन कंसैंट्रेटर उपलब्ध करवाएंगे जोकि कोविड रोगियों के लिए लाभदायक रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static