श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने अमृता वड़िंग को लगाई फटकार, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 12:29 PM (IST)

अमृतसर (सरबजीत): श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह ने कांग्रेस नेता अमृता वड़िंग द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के चुनाव निशान पंजे को श्री गुरु नानक देव जी का पंजा कहने का सख्त नोटिस लेते हुए कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक नेताओं द्वारा राजनीतिक हितों के लिए गुरु साहिब के नाम और धार्मिक चिन्हों का प्रयोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय द्वारा जारी बयान में सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब में लिखित शिकायतें पहुंची है कि कांग्रेस नेता अमृता वड़िंग द्वारा अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को श्री गुरु नानक देव जी का पंजा कहकर वोट की मांग की गई है। इससे सिखों की धार्मिक भावनाओं को काफी ठेस पहुंची है।     

सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि सिख यह कभी नहीं भूल सकते कि पंजा उस कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह है जिसने सिखों की भक्ति और शक्ति के केंद्र श्री दरबार साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब पर तोपों और टैंको से हमला किया था। 1978 से 1995 तक सिख नरसंहार कर लाखों निर्दोष और निहत्थे सिख युवाओं के खून से कांग्रेस का पंजा रंगा हुआ है। उन्होंने सख्त शब्दों में कहा कि कांग्रेस द्वारा अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गुरु साहिब के नाम या धार्मिक चिन्हों का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अमृता वड़िंग तुरंत अपनी गलती पर पश्चाताप करें। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि वह राजनीतिक प्रचार और राजनीतिक हितों के लिए किसी भी रूप में धार्मिक भावनाओं से खेलने से पूरी तरह गुरेज करें।         

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News