श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा बगावती गुट, सुखबीर बादल से हुई इन गलतियों की मांगी माफी

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 03:15 PM (IST)

पंजाब डेस्क: शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा हुई 4 गलतियों की माफी मांगी गई है। अकाली दल का गुट आज श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा, यहां उनके द्वारा पेश होकर माफीनामा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार सुखबीर सिंह बादल से हुई चार गलतियों पर माफी मांगी गई। डेरा सच्चा सौदा मुखी राम रहीम को माफी देने की गल्ती, 2015 में फरीदकोट में बरगाड़ी में बेअदबी की सही तरह जांच न करवाने की माफी, आईपीएस अधिकारी सुमैध सैनी को डीजीपी बनाने और मुहम्मद इजहार की पत्नी को टिकट देने की गलतियां मानी गई है।

बता दें कि सलाबतपुरा में 2007 में गुरुमीत राम रहीम ने दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की परंपरा की नकल कर अमृत छकाने का स्वांग रचा था, इसके बाद पुलिस केस दर्ज किया गया, लेकिन एसएडी सरकार ने इस मामले को वापिस ले लिया था।

PunjabKesari

सुखबीर बादल ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया और डेरा प्रमुख को माफी दिलवा दी, इसके बाद सिक्ख पंथ के गुस्से को देखते हुए अकाली दल और शिरोमणि कमेटी को हटना पड़ा था। इसके बाद 2015 में कुछ शरारती तत्वों द्वारा फरीदकोट में गुरुद्वारे से श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बीड़ चुराई, फिर बरगाड़ी के गुरुद्वारे में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 110 अंग चुराए और उन्हें बाहर फेंक दिया। उस समय एसएडी सरकार ने इस मामले की भी सही तरह जांच नहीं करवाई थी, जिससे माहौल खराब हो गया और कोटकपूरा, बहबल कलां में घटनाएं होने लगी।

एसएडी सरकार द्वारा सुमैध सैनी को पंजाब का डीजीपी घोषित किया गया था, जोकि फर्जी मुठभेड़ों को अंजाम देकर, सिक्ख युवाओं की हत्या करने में ये सबसे आगे था। इजहार आलम जोकि पुलिसकर्मी थे, जिनके द्वारा आलम सेना का गठन किया गया था, उसकी पत्नी को टिकट दिया गया था और मुख्य सचिव बनाया गया।

बता दें कि 2012 में भी अकाली सरकार द्वारा झूठी पुलिस मुठभेड़ो की जांच करने और पीड़ितों को राहत देने के काफी वादे किए जो विफल रहे। इसी बीच बागी गुट द्वारा तलवंडी साबो में तख्थ श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से भी मिलनी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News