हवाई फायरिंग मामले की जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर चली गोलियां, 3 मुलाजिमों सहित 4 घायल

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 09:58 AM (IST)

मोगा : थाना धर्मकोट अधीन पड़ते गांव भोएपुर में कुछ व्यक्तियों की तरफ से की गई हवाई फायरिंग के मामले की जांच के लिए देर रात पहुंची पुलिस पार्टी को लोगों ने बंधक बनाने के अलावा गोलियां चलाई तथा पत्थरबाजी की।

गोली लगने के साथ सहायक थानेदार गुरदीप सिंह मामूली घायल हो गया, क्योंकि उसकी पीठ पीछे गोली लगी थी, पर बटुआ होने के कारण वह बच गया। घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक के अलावा डी.एस.पी. सर्बजीत सिंह, थाना प्रभारी नवदीप सिंह भट्टी तथा अन्य पुलिस मुलाजिम बड़ी गिनती में वहां पहुंचे तथा मुलाजिमों को बंधकों की चंगुल में से छुड़वाया, लेकिन हमलावर सहायक थानेदार गुरदीप सिंह का रिवाल्वर लेकर फरार हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में थाना प्रभारी नवदीप सिंह भट्टी की शिकायत पर कथित हमलावरों हरदीप सिंह हैप्पी, धर्मप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह गोपी, लवप्रीत कौर, परमजीत कौर सारे निवासी गांव अमींवाला तथा 15-20 अज्ञात हथियारबंद व्यक्तियों के खिलाफ थाना धर्मकोट में पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने तथा उनको घेरकर बंधक बनाने तथा सरकारी काम में विघ्न डालने के अलावा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कथित हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाना धर्मकोट पुलिस को 112 नंबर पर फोन काल मिली थी कि गांव भोएपुर में हरप्रीत सिंह हैप्पी तथा धर्मप्रीत सिंह धर्मा निवासी गांव अमींवाला जो गांव भोएपुर में अपने असले से हवाई फायरिंग करने के बाद वहां से फरार हो गए।

घटना की जानकारी मिलने पर जब थाना प्रभारी के निर्देशों पर सहायक थानेदार गुरदीप सिंह पुलिस पार्टी समेत गांव अमींवाला में पहुंचकर कथित आरोपियों को काबू करने तथा जांच करने के लिए कहा गया, जिस पर वह पुलिस चौकी कमालके के पुलिस मुलाजिमों को लेकर गांव अमींवाला में धर्मप्रीत सिंह के घर पहुंचे, तो वहां मौजूद आदमियों तथा महिलाओं ने पुलिस पार्टी को घेर लिया तथा ईंटों पत्थर मारने शुरू कर दिए तथा उन्होंने सहायक थानेदार गुरदीप सिंह तथा पुलिस पार्टी को बंधक बनाकर मारपीट की।

उसका सर्विस रिवाल्वर, मोबाइल फोन तथा गाड़ी की चाबी भी छीन ली, जिस पर उन्होंने किसी तरह थाना धर्मकोट को सूचित किया, तो इंस्पेक्टर नवदीप सिंह भट्टी पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे, जहां लोगों ने उन पर भी जिसमें काफी गिनती में आदमी तथा महिलाएं शामिल थी, पुलिस पार्टी पर ईंट-पत्थर मारने शुरू कर दिए, जिस पर उन्होंने हमलावरों को भगाने तथा बंधक बनाए गए पुलिस मुलाजिमों को छुड़वाने के लिए जहां हवाई फायर किए, वहीं उनके साथ हाथापाई करके बंधक बनाए गए पुलिस मुलाजिमों को छुड़वाया।

जब थाना प्रभारी ने हमलावरों से सहायक थानेदार गुरदीप सिंह का छीना हुआ रिवाल्वर तथा सरकारी गाड़ी की छीनी हुई चाबी मांगी, तो एक व्यक्ति ने दीवार के पीछे पुलिस पार्टी पर मार देने की नीयत से 2 गोलियां चलाई, जिससे मलकीत सिंह निवासी अमींवाला तथा सहायक थानेदार गुरदीप सिंह गोली लगने के साथ घायल हो गए, जहां थाना प्रभारी द्वारा अपने मुलाजिमों के साथ आड़ लेकर हमलावरों को भगाने के लिए गोली चलाई तथा बाद में ए.के. 47 से भी जहां से गोली चली थी, उस तरफ भी 3 फायर किए गए।

इस उपरांत पुलिस पार्टी वहां से वापस आई तथा घायलों को सिविल अस्पताल मोगा दाखिल करवाया। उक्त घटना में थाना प्रभारी के भी मामूली फैंक लगने का पता लगा है, जिसको सिविल अस्पताल मोगा में से मैडीकल सहायता देने उपरांत भेज दिया गया, जबकि बाकियों को दाखिल कर लिया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक विवेकशील सोनी से बातचीत करने पर बताया कि पुलिस पार्टी पर हमला करके उनको बंधक बनाने तथा सरकारी रिवाल्वर छीनकर ले जाने वाले हमलावरों को काबू करने के लिए विशेष मुहिम चलाई गई है तथा उनके छुपने वाले संदिग्ध ठिकानों पर अलग-अलग टीमों द्वारा छापामारी की जा रही है, जल्दी ही कथित आरोपियों के काबू आने की संभावना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News