घनी झाडिय़ों के बीच बरामद किया अल्कोहल की शराब का बड़ा जखीरा

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 11:45 AM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): एक्साइज विभाग और पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई के बीच ग्रामीण इलाकों के बाहर खेतों के निकट घनी झाडिय़ों के बीच छिपाई गई बड़ी मात्रा में शराब का एक जखीरा पकड़ा है, जिसमें एक्साइज विभाग को 45 सौ लीटर शराब बरामद हुई है। एक्साइज विभाग द्वारा की गई 2 भागों में इस कार्रवाई के बीच एक नई प्रकार की शराब निकालने वाली मशीन भी मिली है, वहीं इसके साथ-साथ शराब के अवैध धंधे के लिए बड़ी संख्या में और भी सामग्री बरामद की है। इस प्रक्रिया में ममड, सोठिया और ज’जी क्षेत्रों में एक्साइज की टीमों ने रैड की। 

जानकारी के मुताबिक एक्साइज विभाग की इंस्पैक्टर राजविंद्र कौर को सूचना मिली कि इलाके के ग्रामीण क्षेत्र में उजाड़ स्थानों पर झाडिय़ों के बीच एक बड़ा अवैध शराब का जखीरा छुपाया गया है। यदि उस पर कार्रवाई की जाए तो उसमें अवैध शराब बरामद हो सकती है। इस शराब को शीघ्र ही शराब माफिया दूसरे स्थानों पर ले जा रहा है, जिसमें यह शराब बोतलों में भरकर कई अलग-अलग स्थानों में भेजी जाएगी। 
 

एक्साइज विभाग की सहायक कमिश्नर मैडम रमनदीप कौर एवं जिला आबकारी अधिकारी-2 हेमंत शर्मा ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एक्साइज अधिकारियों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से भी संपर्क बनाया और एक्साइज टीम को पुलिस की सहायता उपलब्ध कराई। दल-बल के साथ टीमों ने लोपोके चौगावां इलाके के निकट में जब रैड की तो देखते ही देखते वहां से लोग गायब हो गए। टीमों द्वारा तलाशी लेने पर पता चला कि अवैध शराब माफिया द्वारा घनी और संक्रीली झाडिय़ों के बीच शराब के 15 ड्रम्स छुपाए गए थे। इनमें प्रति ड्रम 200 लीटर के करीब शराब थी, पकड़े गए 3 हजार लीटर अवैध शराब बरामद हुई। सहायक कमिश्नर रमनप्रीत कौर ने बताया कि इसके अतिरिक्त एक अन्य छापामारी में भिंडी सैदा क्षेत्र के कुत्तीवाल में छापामारी करके 1400 लीटर और शराब बरामद की है, जबकि कुछ बंद बोतलों में शराब भी बरामद हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News