खुफिया एजेंसियों ने NIA की टीम को ड्रोन के लिए किया अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 04:27 PM (IST)

तरनतारन(रमन‌): तरनतारन के गांव पंडोरी गोला में 4 सितम्बर की रात को एक खाली प्लाट में हुए बम धमाके से कुछ दिन बाद ही 22 सितम्बर की रात काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने चोहला साहिब से खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 4 आतंकवादियों को बड़ी संख्या में हथियारों और 10 लाख रुपए की भारतीय जाली करंसी के इलावा वायरलैस सैट, बुलेट प्रूफ जैकटों सहित काबू किया गया था। ये आतंकवादी इन हथियारों का इस्तेमाल करके पंजाब का माहौल खराब करना चाहते थे। ड्रोन की मदद से ये हथियार पाकिस्तान से मंगवाए गए थे। यह दोनों मामले भारतीय सुरक्षा से जुड़े होने के कारण इसकी जांच देश की एन.आई.ए. टीम को सौंप दी गई थी जो आज भी जांच कर रही है।
PunjabKesari, Alert to send weapons by drones in punjab
Demo Pic
सूत्रों से पता चला है कि कुछ खुफिया एजेंसियों ने दोबारा ड्रोन की मदद से पंजाब में हथियार और बुलेट प्रूफ जैकटें भेजने का अलर्ट बी.एस.एफ. को जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार उक्त दोनों मामलों में गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, बब्बर खालसा इंटरनैशनल संगठन और अन्य के संबंध पाकिस्तान में बैठे रणजीत सिंह नीटा और जर्मन, आस्ट्रेलिया में बैठे आतंकवादियों से थे। रणजीत सिंह नीटा आज भी तरनतारन में मौजूद कुछ रेड आर्टीकल्स के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। ताकि वह पंजाब के युवकों को पैसों का लालच देकर ड्रोन की मदद से दोबारा हथियारों और बुलेट प्रूफ जैकटों के साथ अन्य जरूरी सामान भी भारत भेज सके।
PunjabKesari, Alert to send weapons by drones in punjab
Demo Pic
एन.आई.ए. की टीम कर रही जांच
इस संबंधी एस.पी. (आई.) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स से संबंधित आतंकवादियों की सारी जांच एन.आई.ए. की टीम कर रही है। उन्होंने बताया कि  रेड आर्टीकल्स की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। साथ ही जिला पुलिस भी एन.आई.ए. टीम की पूरी मदद कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News