अलमस्त बापू लाल बादशाह का आशीर्वाद लेने पहुंचे सी.एम. मान, संगत से भी हुए रू-ब-रू

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2023 - 07:06 PM (IST)

जालंधर (सोनू):  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज दरबार अलमस्त बापू लाल बादशाह जी में नतमस्तक हुए और राज्य के विकास और प्रगति और लोगों की समृद्धि के लिए निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दरबार से आशीर्वाद मांगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अलमस्त बापू लाल बादशाहजी के मेले को समर्पित वार्षिक जोड़ मेले में बड़ी संख्या में आए श्रद्धालुओं एवं समिति को बधाई दी। भगवंत मान ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रार्थना की और उत्साह के साथ पंजाब के लोगों की सेवा करने का आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को  राजनीति, जाति और रंग भेद से ऊपर उठकर ऐसे ऐतिहासिक और धार्मिक आयोजनों को मिलजुल कर मनाना चाहिए।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि चूँकि पंजाबियों को बड़ी चुनौतियों का सामना करने और उनसे सफलतापूर्वक उभरने का सौभाग्य प्राप्त  है, वर्तमान बाढ़ की स्थिति भी हम सभी के सांझे प्रयासों से जल्द ही सामान्य हो जाएगी, जो बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 24 घंटे प्रयास कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब संतों-महात्माओं, पीर-पैगंबरों और महान शहीदों की धरती है। उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने हमेशा महान गुरुओं की शिक्षाओं और देशभक्तों के बलिदान से प्रेरणा ली है। उन्होंने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ के कारण मौजूदा संकट जल्द ही खत्म हो जाएगा क्योंकि पंजाबी प्राकृतिक आपदा के कारण संकट का सामना कर रहे लोगों की मदद के लिए एक साथ आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबी पूरी दुनिया में कठिन परिस्थितियों में दूसरों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं, इसलिए मौजूदा कठिन समय भी कम समय में पार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि पंजाब को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि राज्य के पास ऐसी चुनौतियों का सामना करने का उत्कृष्ट इतिहास रहा है। सी.एम. भगवंत मान ने कहा अकाल पुरख की कृपा से ये सभी कठिनाइयां भी दूर हो जाएंगी।

इस बीच, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों ने उन्हें बुद्धिमान और जनहितैषी फैसले लेने का मौका दिया है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार पंजाब और उसके लोगों के व्यापक हित में फैसले ले रही है और राज्य को विकास के उच्च पथ पर ले जा रही है। सी.एम. भगवंत मान ने इस बात पर भी जोर दिया कि हम सभी को हमेशा अपनी जड़ों से जुड़े रहना चाहिए क्योंकि मिट्टी में गहरी जड़ों वाले पेड़ कभी भी किसी भी परिस्थिति में नहीं गिरते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पंजाब को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए पूरी पारदर्शिता और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के प्राचीन गौरव को किसी भी कीमत पर बहाल किया जाएगा और राज्य सरकार को इसके परिणाम दिखने भी लगे हैं। सी.एम. मान ने कहा कि राज्य सरकार के अथक प्रयासों से राज्य के विकास और समृद्धि को और बढ़ावा मिलेगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री व अन्य लोगों ने लंगर भी खाया। उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए श्रद्धालुओं से भी बातचीत की। दरबार समिति की ओर से लोकसभा सदस्य हंस राज हंस ने भी मुख्यमंत्री एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को शॉल भेंट किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह, डेरा प्रमुख और मशहूर पंजाबी गायक हंस राज हंस, विधायक इंद्रजीत कौर मान और जसवीर सिंह राजा भी मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News