Amritsar : रिश्वत मामले में गिरफ्तार ए.एस.आई. कोर्ट में पेश, दिया यह फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:00 AM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सोमवार को अमृतसर देहाती के पुलिस स्टेशन अजनाला में तैनात ए.एस.आई. नछत्तर सिंह जिसको 5 हजार रुपए की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, को अदालत के निर्देश पर ज्युडिशियल हिरासत में जेल भेजने के निर्देश दिए हैं।

बीते दिन विजीलैंस ब्यूरो के एस.एस.पी. गुरसेवक सिंह बराड़ के निर्देश पर उक्त आरोपी के खिलाफ टीम ने कार्रवाई की थी। विजीलैंस के मुताबिक आरोपी पुलिस कर्मी को ब्लॉक फतेहगढ़ चूडिय़ां के गांव शमशेरपुर निवासी अवतार सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

विजीलैंस ब्यूरो को दी गई शिकायत में पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे के खिलाफ पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज था। दर्ज मामले की जांच के दौरान उसके बेटे का पक्ष लेने के लिए उक्त ए.एस.आई. 10 हजार रुपए की मांग कर रहा था। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि मैं यह रिश्वत की रकम नहीं देना चाहता इसलिए मैं विजीलैंस को शिकायत कर रहा हूं।

शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने पूरी योजना के मुताबिक ट्रैप लगाया जिसमें उक्त ए.एस.आई. को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्त्ता से 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था। इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन अमृतसर रेंज में आरोपी थानेदार के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

बताया जाता है कि आज जब विजीलैंस ब्यूरो ने उक्त आरोपी थानेदार को अदालत में पेश किया तो कोर्ट ने उसका रिमांड न देते हुए उसे ज्यूडीशियल हिरासत में जेल भेजने के निर्देश दिए। विजीलैंस ब्यूरो द्वारा इस मामले में आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News