पाकिस्तान ने अमृतसर धमाके में अपना हाथ होने से किया इनकार

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 07:53 PM (IST)

इस्लामाबाद/चंडीगढ़ः पाकिस्तान ने अमृतसर आतंकवादी हमले में अपनी संलिप्तता के आरोपों को गुरूवार को खारिज किया जिसमें तीन व्यक्ति मारे गए थे। पाकिस्तान की ओर से यह प्रतिक्रिया पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस आरोप के बीच आई है कि इस हमले में इस्तेमाल ग्रेनेड पाकिस्तानी सेना द्वारा निर्मित ग्रेनेड जैसा है। सिंह ने कहा था कि प्रारंभिक जांच में यह संकेत मिलता है कि ‘‘हमले में इस्तेमाल किया गया ग्रेनेड पाकिस्तानी सेना आयुध कारखाने द्वारा निर्मित ग्रेनेड जैसा है।’’ 
Image result for अमृतसर बम धमाका
पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में सिंह के आरोपों को खारिज किया। फैजल ने कहा, ‘‘पाकिस्तान इन आरोपों को सिरे से खारिज करता है। भारत को आरोप लगाने की आदत है और कोई भी नकारात्मक घटना होने पर पाकिस्तान पर बिना आंख झपकाये आरोप लगाना उसका स्वभाव बन गया है।’’ उन्होंने दावा किया कि भारतीय प्राधिकारियों द्वारा ‘‘ऐसे गंभीर और निराधार आरोप’’ लगाने का उद्देश्य अपनी विफलताओं को छुपाना और भारत में चुनाव के समय पाकिस्तान को घरेलू राजनीतिक मामलों में घसीटना है।’’ फैजल ने कहा कि भारत यदि कश्मीर सहित विभिन्न मुद्दों को सुलझाने को लेकर गंभीर है तो उसे पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए। 
Image result for अमृतसर बम धमाका
उन्होंने कहा, ‘‘हमने कई बार कहा है कि हमारे संयम को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।’’ गत रविवार को एक धार्मिक समागम पर बाइक सवार दो व्यक्तयों ने एक ग्रेनेड फेंका था जिसमें तीन व्यक्ति मारे गए थे और 20 से अधिक घायल हो गए थे। सिंह ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह अलगाववादी ताकतों का एक ‘‘आतंकवादी कृत्य’’ है जिसे आईएसआई सर्मिथत खालिस्तानी या कश्मीरी आतंकवादी समूहों के समर्थन से अंजाम दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News