Punjab: बंद हुआ अमृतसर-दिल्ली Railway Track, जानें क्यों...

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 10:17 AM (IST)

पंजाब डेस्क: हरियाणा के करनाल में तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार सुबह चलती एक मालगाड़ी से करीब 10 कंटेनर गिर गए। कंटेनर  गिरने से बिजली लाइन और रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। रेलवे अधिकारियों ने दिल्ली और अमृतसर के बीच चलने वाली ट्रेनों का संचालन रोक दिया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। कंटेनरों को ट्रैक से बचाने का काम किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह हादसा सुबह करीब 4:30 बजे हुआ बताया जा रहा है। यह मालगाड़ी अंबाला से दिल्ली जा रही थी, तभी अचानक कंटेनर इससे नीचे गिर गए। वहां से गुजर रहे एक ट्रक ड्राइवर ने 112 नंबर पर कॉल कर कंटेनर गिरने की सूचना दी। करीब डेढ़ किलोमीटर बाद लोको पायलट को कंटेनर के गिरने की जानकारी हुई। फिलहाल यहां से गुजरने वाले कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारी के मुताबिक, इस ट्रेन से कुल 8 कंटेनर गिरे हैं। इसके कारणों की जांच की जा रही है. इसका असर रेल यातायात पर पड़ा है. उन्होंने कहा कि यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं, लेकिन इसमें कुछ घंटे लग सकते हैं। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे की सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक समेत रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल रेलवे की टीम ट्रैक को बहाल करने में जुटी है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि चलती मालगाड़ी से कंटेनर कैसे नीचे गिरे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News