कैबिनेट मंत्री कटारूचक की घोषणा, इस जिले को मिलेंगे 38 नए आम आदमी क्लीनिक्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 08:28 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : जिले भर के लोगों को 38 नए आम आदमी क्लीनिक्स की सेवाएं 26 जनवरी से मिलनी शुरू हो जाएंगी। इससे पहले जिले भर में खुले 9 आम आदमी क्लीनिक्स में अब तक 78 हजार से अधिक मरीज अपना इलाज करवा चुके हैं। आज यहां कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारुचक ने कहा कि राज्य के लोगों को स्वास्थ सेवाओं को उनके घर-घर पहुंचाने के लिए 26 जनवरी से शहर में 38 और नए आम आदमी क्लीनिक्स का उद्घाटन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि मौजूदा प्राइमरी हैल्थ सेंटर्स (शहरी और ग्रामीण) को आम आदमी क्लीनिक्स के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा और कार्यकारी एजैंसियों द्वारा सिविल और अन्य कार्यो के लिए टैंडर पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

कटारुचक जोकि लुधियाना ज़िले के इंचार्ज भी हैं, ने ‘बुड्ढा दरिया फिर सृजित प्रोजेक्ट’, स्मार्ट सीटी वर्क्स, एन. एच. ए. आई., शिक्षा स्कीमों, ख़ुराक सप्लाई और अन्य कल्याण प्रोग्रामों को लागू करन की समीक्षा की। उन इस वर्ष पराली जलाने के मामलों को घटाने के लिए प्रभावी प्रयास करने के लिए ज़िला प्रशासन, ख़ास कर मुख्य कृषि अधिकारी डा. अमनजीत सिंह की भी सराहना की।
इसके तहत हलका दाखा में 7 क्लीनिक, आत्म नगर और गिल हलके में 5, 3 क्लीनिक जगराओ, पायल, रायकोट, खन्ना में, लुधियाना पश्चिमी, लुधियाना उत्तरी और समराला में 2 क्लीनिक बनाए जा रहे हैं और ऐसी ही सुविधा लुधियाना दक्षिणी, लुधियाना पूर्वी और साहनेवाल हलक़ों में उपलब्ध करवाई जाएगी। 

वहीं इस दौरान कैबिनेट मंत्री द्वारा खुराक और सिविल सप्लाईज़ के अधिकारियों को 474447 स्मार्ट राशन कार्डों राशन कार्डों की फिर से जांच में तेज़ी लाने और पारदर्शी ढंग से पूरा करने को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी सचेत किया कि हर योग्य लाभार्थी को अनाज वितरण स्कीम का लाभ देना यकीनी बनाया जाए। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक, नगर निगम कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू, एस.एस.पीज हरजीत सिंह, हरीश द्यामा ओम प्रकाश, एडिशनल डिप्टी कमिश्नरों में अमित कुमार पंचाल, राहुल चाबा, अमरजीत बैंस, अनीता दर्शी, आम आदमी पार्टी के ज़िला अध्यक्ष शरणपाल सिंह मक्कड़ व अन्य मौजूद थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News