Apple Event 2024 : Apple Airpods 4 लॉन्च,  जानें इसके खास फीचर्स

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 11:52 PM (IST)

पंजाब डैस्क : एप्पल ने आज अपना नया एयरपॉड्स को लॉन्च कर दिया है। इस एयरपॉड्स में कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स प्रदान कराए हैं। एप्पल एयरपॉड्स 4 में आपको दमदार बैटरी मिलेगी जो आपको लंबा बैटरी बैकअप प्रदान करेगी। इसके अलावा इसमें शानदार साउंड क्वालिटी भी मिल जाएगा। नए एयरपॉड्स में एप्पल ने शानदार केस डिजाइन भी दिया हुआ है जो लोगों को काफी आकर्षित कर सकता है। 

फीचर्स
इसका इस्तेमाल करके आप Siri का इस्तेमाल कर सकते हैं। Siri से बातचीत में आप सिर को मूव करके कमांड दे पाएंगे। इसके अलावा आपको बेहतरीन नॉयस कैंसिलेशन मिलेगा, जो आस पास से शोर को चुटकियों में दूर करेगा। इसमें आपको Type-C चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। इसकी कीमत 129 डॉलर से शुरू होती है। इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग भी मिलेगी। 


बातचीत के दौरान AirPods की आवाज खुद होगी कम 
म्यूजिक सुनते हुए आस पास के किसी शख्स से बात करनी है तो ऐसे में नए AirPods खुद से ऑडियो कम कर देगा ताकि आप बातचीत कर सकें। इसे ऐडेप्टिव नॉयज कैंसिलेशन का ही एक्स्टेंशन कहा जा सकता है। हाल ही में सैमसंग ने Galaxy Buds लॉन्च किए थे जिसमें सायरन डिटेक्शन फीचर दिया गया है। सायरन की आवाज आते ही ऑडियो लेवल कम हो जाता है।  

कंपनी ने AirPods Pro में कई हेल्थ फीचर्स दिए हैं। इनमे से हियरिंग लॉस फीचर के लिए कंपनी ने हेल्थ ऑर्गनाइजेशन से पार्टनर्शिप भी किया है। HQ चिप में मशीन लर्निगं का यूज किया गया है जिससे यूजर्स को Hearing Protection मिलेगा। इसमें Hearing Test का भी फीचर दिया गया है। दरअसल ये हेल्थ फीचर है जो ये बताएगा की आपकी हियरिंग कैसी है। अगर कोई हियरिंग लॉस है तो ये आपको बताएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News