ASI को बच्चों से उठक बैठक करवाना पड़ा मंहगा, हरकत में आए विभाग ने किया सस्पेंड

8/14/2020 5:17:06 PM

दीनानगर (कपूर): पंजाब पुलिस के एक ए.एस.आई सर्वजीत सिंह द्वारा 6 बच्चों को मारपीट करने, 200 उठक बैठक निकालने तथा गलत शब्दों का प्रयोग करने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला बाल अधिकार सुरक्षा कमीशन पंजाब के ध्यान में आने पर सख्त नोटिस लेते हुए विभाग ने, उक्त ए.एस.आई सर्वजीत को सस्पेंड करवा दिया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए बाल अधिकार सुरक्षा कमीशन पंजाब की सदस्या डॉ ज्योति ठाकुर ने बताया कि जिला तरनतारन के खालड़ा थाना के अंतर्गत ए.एस.आई सर्वजीत सिंह जो कि खालड़ा (जिला तरनतारन) थाना में तैनात था, द्वारा 6 बच्चों को मारपीट करने व उनसे अभद्र व्यवहार करने का मामला एक न्यूज चैनल के माध्यम से सामने आने पर उन्होंने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने बताया कि यह मामला कौन से थाने के अंतर्गत आता है, इस बारे पूरी छानबीन करने के बाद उन्होंने सीनियर पुलिस अधिकारियों के अलावा कमीशन के नोटिस में भी यह बात लाई गई। जिसके बाद कमीशन के कड़े रुख को देखते हुए सीनियर अधिकारी द्वारा उक्त ए.एस.आई को सस्पेंड कर दिया गया है।

डॉ ज्योति ठाकुर ने कहा कि बच्चों पर किसी तरह का भी अत्याचार करना बाल अधिकारों के उल्लंघन है, सरकार द्वारा बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा करने हेतु कमीशन बनाया गया था ताकि बच्चों पर अत्याचार ना हो सके। उंहोने कहा कि बच्चों पर अत्याचार किसी भी हालत में सहन नहीं होगा तथा बच्चों के अधिकारों की रक्षा हेतु सरकार द्वारा बनाए गए एक्ट को प्रभावशाली ढंग से लागू करवाना ही उनका मुख्य मनोरथ है। इस लिए पंजाब में कहीं भी बच्चों पर कोई अत्याचार हो रहा हो तो उनके नोटिस में आने पर कारवाई करवाई जाएगी।


Mohit

Related News