बड़ी खबर : अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी को पटरी से उतारने की कोशिश

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 11:23 AM (IST)

पंजाब डेस्क : खालिस्तान समर्थकों द्वारा अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस (12014) को शनिवार को पटरी से उतारने की कोशिश की गई। जानकारी के अनुसार ब्यास के पास नदी के पुल नंबर 102 पर रेलवे ट्रैक के 10 से 15 पेंड्रोल क्लिप शरारती तत्वों ने खोल दिए। इस दौरान एक खालिस्तानी झंडा भी पास ही लगा हुआ मिला। 

सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई करते हुए रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने पटरी को ठीक किया और शताब्दी को रवाना किया। जानकारी मिली है कि शनिवार सुबह चार बजे के करीब जीआरपी के कंट्रोल रूम में कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को सिख फार जस्टिस के आतंकी पन्नू का साथी बताते हुए बताया कि अमृतसर-ब्यास सेक्शन में पटरी के पेंड्रोल क्लिप खोल दिए हैं। उसने कहा कि कम समय बचा है और यहां से शताब्दी एक्सप्रेस गुजरने वाली है, ट्रेन को रोक सको तो रोक लो। यह सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। 

इसके बाद ट्रेन को अमृतसर स्टेशन पर ही रोक दिया गया और जीआरपी, आरपीएफ और इंजीनियरिंग विभाग द्वारा पटरी की जांच शुरू की गई। इस दौरान ब्यास के पास किलोमीटर नंबर 490/11 के पास नदी के पुल नंबर 102 पर पटरी के करीब 10 से 15 पेंड्रोल क्लिप खुले मिले। रेलवे की टीम ने तुरंत कार्रवाई कर पटरी को ठीक किया। इसके बाद शताब्दी एक्सप्रेस को रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि यह फ़ोन कॉल कनाडा के नंबर से आई थी। 

धमकी भरे फोन कॉल के बाद पूरे राज्य में शनिवार को रेलवे ट्रैक और ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। इसके साथ ही संवेदनशील जगहों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई। शताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य हाई स्पीड ट्रेनों को सख्त पहरे में गुजारा गया और ट्रेनों के अंदर व रेलवे ट्रैक पर पुलिस की गश्त देर शाम तक जारी थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News