अहम खबर : अब सड़कों पर नहीं चलेंगे ये ऑटो रिक्शा

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 10:35 AM (IST)

लुधियाना : शहर में सड़कों से 15 साल पुराने डीजल ऑटो रिक्शा हटाने पड़ेंगे। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने कसरत शुरू कर दी है। नियमों के मुताबिक 15 वर्ष से पुराने ऑटो रिक्शा सड़कों पर नहीं चलाए जा सकते। इसके साथ ही वर्ष 2009 में हाईकोर्ट भी राज्य के बड़े शहरों में नए डीजल ऑटो की रजिस्ट्रेशन बंद कर चुकी है।

अब शहर में 15 साल पुराने डीजल ऑटो रिक्शा की धर-पकड़ ट्रैफिक पुलिस शुरू करने जा रही है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस इस मुहिम को पूरी सख्ती से नहीं शुरू करेगी। पहले 15 साल पुराने डीजल ऑटो रिक्शा के चालकों को रोककर उन्हें जागरूक किया जा रहा है कि वे अपने स्तर पर ही उक्त ऑटो का निपटारा कर दें या सड़कों पर न चलाएं। इसके लिए ऑटो रिक्शा चालकों से बाकायदा लिखित भी लिया जा रहा है।

अगर दोबारा ऑटो सड़कों पर दिखे तो ट्रैफिक पुलिस पकड़ कर उन्हें थानों में बंद कर देगी। पहले दिन ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऐसे आधा दर्जन ऑटो रिक्शा चालकों से लिखित लेने की सूचना प्राप्त हुई है।

इस संबंध में ए.सी.पी. ट्रैफिक चरणजीव लांबा का कहना है कि 15 साल पुराने डीजल ऑटो रिक्शा नियमों के अनुसार सड़कों पर नहीं चल सकते। पहले ऐसे चालकों को वार्निंग दी जा रही है। अगर लोग न सुधरे तो उनके ऑटो बंद भी किए जा सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News