बादल परिवार ने ऑर्डीनैंसों की हिमायत कर पंजाबियों से की गद्दारी: सिद्धू

6/26/2020 2:54:42 PM

चंडीगढ़(शर्मा): पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार क्ल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि बादल परिवार ने पंजाब खासकर किसानी के लिए बहुत ही हानिकारक सिद्ध होने वाले ऑर्डीनैंसों की हिमायत करके राज्य और किसानों के हितों के साथ गद्दारी की है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए यह ऑर्डीनैंस जहां राज्यों के अधिकारों का हनन करते हैं, वहीं इनके लागू होने से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की यकीनी खरीद वाली चल रही मंडीकरण व्यवस्था के खात्मे का भी आधार बंधेगा।सिद्धू ने कहा है कि सुखबीर सिंह बादल को यह भलीभांति ज्ञात है कि इन ऑर्डीनैंसों से राज्य और यहां के किसानों की आर्थिकता पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा, परंतु वह सिर्फ एक मंत्रालय के लालच में राज्य के किसानों को पीठ दिखा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत के संविधान के अंतर्गत राज्यों को मिले अधिकारों को दबाने वाले केंद्र के इस फैसले की हिमायत करके सुखबीर सिंह बादल ने शिरोमणि अकाली दल के इतिहास को भी दागदार कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान के अनुसार कृषि का विषय राज्यों के अधिकार क्षेत्र में होने के कारण कृषि संबंधी यह ऑर्डीनैंस जारी करके मोदी सरकार ने भारत के संविधान और इसकी मूल भावना का उल्लंघन किया है।


Vatika

Related News